कंफर्म : Jasprit Bumrah आईसीसी पुरुष टी-20 विश्व कप 2022 से बाहर

punjabkesari.in Monday, Oct 03, 2022 - 08:32 PM (IST)

खेल डैस्क : बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप टीम से बाहर कर दिया है। बुमराह की चोट पर विस्तृत मूल्यांकन और विशेषज्ञों के परामर्श के बाद यह निर्णय लिया गया। बुमराह को शुरू में पीठ की चोट के कारण दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चल रही 3 मैचों की टी20ई श्रृंखला से बाहर कर दिया गया था। बीसीसीआई जल्द ही मार्की टूर्नामेंट के लिए जसप्रीत बुमराह की जगह नए क्रिकेटर की घोषणा करेंगे।

 

 

बुमराह को लेकर बीसीसीआई प्रबंधन में बीते कुछ दिनों से काफी उठा-पठक रही है। पहले बीसीसीआई ने खबर दी थी कि चोट के कारण बुमराह को विश्व कप से बाहर कर दिया गया है। फिर बीसीसीआई प्रेसिडेंट सौरव गांगुली का बयान आया कि अभी बुमराह की चोट को लेकर स्थिति स्पष्ट नहीं है। प्राथमिक जांच में यह इतना बड़ा मामला नहीं लग रहा है। इसको लेकर स्थिति जल्द स्पष्ट करेंगे।

 

गांगुली के इस बयान के बाद टीम इंडिया के फैंस को विश्वास था कि यह मार्की प्लेयर टी-20 विश्व कप में जरूर दिखेगा। इसी बीच इस विश्वास को भारतीय टीम के कोच राहुल द्रविड़ ने एक बयान के साथ और बढ़ाया था। द्रविड़ ने साफ कहा था कि बुमराह अभी बाहर नहीं है। उनकी चोट पर सबकी नजरें बनी हुई हैं। इसको लेकर स्थिति जल्द स्पष्ट करेंगे। आखिरकार सोमवार को चोट की अपडेट्स देखने के बाद बीसीसीआई ने बुमराह को टीम से बाहर रखने का ही फैसला लिया। बुमराह का जाना टीम इंडिया के लिए यह बड़ा झटका है। 

भारत टी20 विश्व कप टीम
रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, आर. अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल,  भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह।
रिजर्व खिलाड़ी : मोहम्मद शमी, श्रेयस अय्यर, रवि बिश्नोई, दीपक चाहर।

Content Writer

Jasmeet