क्रिकेट मैच में बच्चे को दूध पिलाने पर विवाद, महिला उखड़ी, मामला ECB के ध्यान में

punjabkesari.in Friday, Jun 16, 2023 - 10:06 PM (IST)

खेल डैस्क : ग्रेटर मैनचेस्टर के हाइड में फ्लॉरी फील्ड क्रिकेट क्लब में अपने बच्चे को दूध पिला रही महिला का विरोध का सामना करना पड़ा। 32 साल की लिआह वोंग का कहना है कि वह क्लब में अपने साथी का मैच देखने आई थी। मेरा 16 सप्ताह का बेटा ट्रिस्टन वोंग अचानक बेचैन होने लगा, मैंने उसे स्तनपान कराने की सोची और चेजिंग रूम में चली गई। मैं दूध पिला रही थी तभी क्लब का एक सदस्य वहां आया और कहा कि वह सभी को शर्मिंदा कर रही है।

 

 

वोंग ने कहा कि जब मैंने बेटे को दूध पिलाना शुरू किया तो खेल चालू था। खेल समाप्त हो गया तो खिलाड़ी चेंजिंग रूम में आ गए। तभी एक मेरे साथी की महिला दोस्त मेरे पास आई और कहा कि क्या आपको लगता है कि आप जो कर रहे हैं वह उचित है? मैंने कहा कि हां मैंने किया। वह खुश नहीं थी। उसने कहा कि यह उचित नहीं है, यह हर किसी के लिए शर्मनाक है। उसने मेरे स्तनों का संदर्भ दिया और कहा कि लोग इस पर चर्चा कर रहे थे। उसने सुझाव दिया कि मैं कहीं अधिक विवेकपूर्ण तरीके से जाऊं। 

 


वोंग ने कहा कि उक्त महिला नहीं हटी। उसने उसने फिर कहा 'क्या आप कम से कम कवर करेंगे? मैंने कहा नहीं। मैं वास्तव में तब परेशान हो गई थी। मैंने अपने पति को बताया जोकि अपनी दोस्त से खुश नहीं थे। वोंग बोलीं कि वह फिर कभी क्रिकेट क्लब में नहीं लौटेगी। मैंने अन्य क्लबों में भी स्तनपान कराया था लेकिन मुझे कोई समस्या नहीं आई। अगर आपको कुछ पसंद नहीं है तो मत देखिए। यह वास्तव में एक बड़ा मुद्दा होने की जरूरत नहीं है। मेरे पास नकारात्मक लोगों की तुलना में अधिक सकारात्मक अनुभव हैं, लेकिन हमें यह भी दिखाने की आवश्यकता है कि सार्वजनिक रूप से स्तनपान कराना कानूनी है और अधिकांश स्थान इससे पूरी तरह से खुश हैं। 

 


उधर मामले बाबत फ्लावरी फील्ड क्रिकेट क्लब के प्रवक्ता ने कहा कि  हम एक क्लब के रूप में ईसीबी (इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड) और लंकाशायर क्रिकेट फाउंडेशन (एलसीएफ) के संपर्क में हैं जो तदनुसार जांच कर रहे हैं। ईसीबी द्वारा जांच से पहले कोई टिप्पणी नहीं की जा सकती है।

Content Writer

Jasmeet