एथलेटिक्स ट्रैक पर नेताओं के गाड़ी पार्क करने से विवाद, मंत्री ने मांगी माफी

punjabkesari.in Monday, Jun 28, 2021 - 09:19 PM (IST)

पुणे : बालेवाड़ी स्थित खेल परिसर में एक समीक्षा बैठक के दौरान राकांपा अध्यक्ष शरद पवार और महाराष्ट्र के खेलमंत्री सुनील केदार समेत अन्य नेताओं की एसयूवी एथलेटिक्स ट्रैक पर पार्क किये जाने से विवाद पैदा हो गया जिसके बाद केदार को माफी मांगनी पड़ी। खेल समुदाय ने इस घटना की कड़ी निंदा की जिसके बाद केदार ने माफी मांगी। शनिवार को पवार, केदार, खेल राज्यमंत्री अदिति तटकरे ने प्रस्तावित अंतरराष्ट्रीय खेल यूनिवर्सिटी की समीक्षा के लिए बालेवाड़ी परिसर का दौरा किया।

पुणे से भाजपा विधायक सिद्धार्थ शिरोले ने यह मामले ट्विटर पर उठाया और आरोप लगाया कि पवार समेत तमाम नेताओं की गाड़ियों पार्क करने के लिए एथलेटिक्स ट्रैक का इस्तेमाल किया गया। उन्होंने ट्वीट किया कि वीआईपी कल्चर और अहंकार। शिव छत्रपति खेल परिसर का एथलेटिक्स ट्रैक पूर्व आईसीसी अध्यक्ष पवार, खेल मंत्री सुनील केदार, खेल राज्यमंत्री अदिति तटकरे जी।

उन्होंने कहा कि ये नेता मीटिंग हॉल तक पहुंचने के लिये एलिवेटर या सीढियों का प्रयोग कर सकते थे लेकिन उन्होंने एथलेटिक्स ट्रैक पर गाड़ियां पार्क करके देश के खिलाड़ियों का अपमान किया है। खेलमंत्री किरेन रीजीजू ने भी इस पर अप्रसन्नता जताई। उन्होंने ट्वीट किया कि खेलों का ऐसा अपमान देखकर मैं व्यक्तिगत रूप से दुखी हूं। केदार ने एक समाचार चैनल से कहा कि पवार के स्वास्थ्य को देखते हुए वह सीढी नहीं चढ सकते थे।

उन्होंने कहा कि उन्हें ट्रैक की तरफ से ही हॉल तक ले जाया जा सकता था तो उनकी गाड़ी वहां लगानी पड़ी। लेकिन बाकी गाड़ियों को रोका जा सकता था जिसके लिये मैं माफी मांगता हूं। कृत्रिम ट्रैक आठ से दस साल तक चलता है जिसके बाद उसे बदलना पड़ता है। कोरोना महामारी के कारण पिछले डेढ साल से ट्रैक का इस्तेमाल नहीं हो रहा था। यह पहले से क्षतिग्रस्त था। राज्य सरकार ने 2019 में ही नया ट्रैक लगाने के लिए केंद्र सरकार को प्रस्ताव भेज दिया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News