Conway ने शानदार पारी का श्रेय धोनी को दिया, इस ऑस्ट्रेलियाई महान खिलाड़ी से हो रही है तुलना

punjabkesari.in Monday, May 09, 2022 - 03:25 PM (IST)

नवी मुंबई : चेन्नई सुपर किंग्स के बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज डेवोन कॉनवे ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ रविवार को खेली गई बड़ी पारी का श्रेय महेन्द्र सिंह धोनी को देते हुए कहा कि कप्तान ने उन्हें स्पिनरों के खिलाफ कदमों का इस्तेमाल करते हुए बड़े शॉट लगाने की सलाह दी थी। कॉनवे की 49 गेंद में 87 रन की पारी के दम पर चेन्नई ने दिल्ली को 91 रन से हराकर सत्र की सबसे बड़ी जीत दर्ज की। 

कॉनवे ने अपनी पारी के दौरान शानदार लय में चल रहे कुलदीप यादव के खिलाफ सहजता से छक्के जड़े। लगातार तीसरे मैच में अर्धशतक जड़ने के बाद कॉनवे ने कहा कि मुझे इसका श्रेय धोनी को देना होगा। पिछले मैच में मैंने स्वीप शॉट का काफी इस्तेमाल किया था और इसी शॉट के कारण आउट भी हुआ। धोनी ने मुझे कहा था कि मेरे खिलाफ स्पिनर इस मैच में ‘ फुल लेंथ' गेंद फेंकेंगे, ऐसे में मुझे क्रीज से बाहर निकल कर बड़े शॉट मारने की कोशिश करनी चाहिए।

न्यूजीलैंड के इस आक्रामक बल्लेबाज ने मैच के बाद कहा कि उन्होंने मुझे बताया कि इसे कैसे करना है। कॉनवे ने इससे पहले दो मैचों में नाबाद 85 और 56 रन बनाए थे। वह रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ वानिंदु हसरंगा की गेंद पर स्वीप करने के प्रयास में आउट हो गए थे। धोनी के अलावा कॉनवे को ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज और टीम के सहायक कोच माइक हसी से भी काफी मदद मिल रही है। 

हसी से तुलना के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि मैंने कई बार इस बारे में सुना है, जो अच्छा लगता है। ऐसे महान खिलाड़ी से तुलना के बारे सुनना काफी खास है। हसी को खेल का काफी ज्ञान और अनुभव है। सिर्फ आईपीएल ही नहीं उन्हें क्रिकेट की पूरी दुनिया के बारे में पता है। मेरे लिए उनसे बात करना काफी खास हो जाता है। 

Content Writer

Raj chaurasiya