कुक ने कहा- कोविड-19 से काउंटी चैम्पियनशिप के मैचों में हो सकती है कटौती

punjabkesari.in Monday, Mar 23, 2020 - 09:30 AM (IST)

लंदन: इंग्लैंड के कप्तान एलिस्टर कुक (Alastair Cook) ने कहा कि कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण चार दिवसीय काउंटी चैम्पियनशिप के मैचों में कटौती करनी पड़ सकती है या फिर इसे पूरी तरह से रद्द करना पड़ सकता है। इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने शुक्रवार को घोषणा की कि 28 मई से पहले इंग्लैंड एवं वेल्स में कोई भी पेशेवर क्रिकेट नहीं खेला जाएगा।  काउंटी चैम्पियनशिप में चार दिवसीय प्रथम श्रेणी मैच शामिल होते हैं और इसे 12 अप्रैल से शुरू होना था।

इंग्लैंड में कोरोना वायरस का असर 

कुक ने अपने कॉलम में लिखा, ‘मैंने जब 2018 में अंतरराष्ट्रीय मंच को अलविदा कहा था तो मैं सभी क्रिकेट से संन्यास ले सकता था लेकिन मैंने ऐसा नहीं किया क्योंकि मुझे एसेक्स की ओर से खेलना अच्छा लगता था, मतलब काउंटी चैम्पियनशिप में।' कुक ने कहा, ‘पिछले सत्र में हमने खिताब जीता था तो क्या हमें खिताब का बचाव करने का मौका मिलेगा? स्थितियां जिस तरह की हैं, इंग्लैंड में 28 मई तक कोई क्रिकेट नहीं होगा।' 

एलिस्टर कुक काउंटी चैम्पियनशिप

कुक ने पिछले सत्र में एसेक्स को खिताब जीतने में मदद की थी। चैम्पियन काउंटी मैच इस महीने के अंत में श्रीलंका में मेरिलबोन क्रिकेट क्लब और एसेक्स के बीच खेला जाना था लेकिन इसे रद्द करना पड़ा। काउंटी चैम्पियनशिप मैचों से इतनी राशि नहीं मिलती जितनी सीमित ओवर के या अंतरराष्ट्रीय मैचों से मिलती है लेकिन यह पांच दिवसीय टेस्ट के लिए खिलाड़ियों को तैयार करने में अहम भूमिका निभाती है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

neel

Recommended News

Related News