कोरोना संकट : इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर ने हिंदी में की लोगों से अपील, कहा- कृपया सुरक्षित रहें

punjabkesari.in Tuesday, May 11, 2021 - 11:10 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत में कोविड-19 की दूसरी लहर कम होने का नाम नहीं ले रही है। प्रतिदिन लाखों लोग इस खतरनाक वायरस से संक्रमित हो रहे हैं जबकि हर दिन तीन से चार हजार लोग अपनी जान गंवा रहे हैं। इसके चलते आईपीएल 2021 को स्थगित कर दिया गया है और खिलाड़ी लोगों से अपील और इस बीमारी से लड़ रहे लोगों की मदद कर रहे हैं। इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर और दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट के कमेंटेटर केविन पीटरसन ने भी लोगों से अपील की है। 

पीटरसन ने हिंदी में ट्वीट करते हुए लोगों से सुरक्षित रहने का आग्रह किया है। पीटरसन ने ट्वीट करते हुए लिखा, मैंने भारत छोड़ दिया हो सकता है, लेकिन मैं अभी भी ऐसे देश के बारे में सोच रहा हूँ जिसने मुझे बहुत प्यार और स्नेह दिया है। कृपया लोग सुरक्षित रहें। यह समय बीत जाएगा लेकिन आपको सावधान रहना होगा। 

पीटरसन के करियर की बात करें तो 104 टेस्ट मैचों की 181 इनिंग्स में 227 के हाइएस्ट के साथ 8181 रन बनाए जिसमें 23 शतक, 3 दोहरे शतक और 35 अर्धशतक शामिल हैं। वनडे में उन्होंने 136 मैचों की 125 इनिंग्स में 9 शतक और 25 अर्धशतक के साथ 4440 रन बनाए जिसमें उनका सर्वाधिक 130 रहा। इसके अलावा उन्होंने 37 टी20 इंटरनेशनल मैचों में हिस्सा लेते हुए 36 पारियां खेली और 7 अर्धशतकों के साथ 1176 अपने नाम जोड़े। 

गौर हो कि कोरोना वायरस के कारण हाल ही में राजस्थान राॅयल्स के तेज गेंदबाज चेतन सकारिया और मुंबई इंडियंस के स्पिनर पीयूष चावला के पिता की मौत हो गई है। वहीं भारतीय महिला टीम की ऑलराउंडर वेदा कृष्णामूर्ति ने दो सप्ताह में अपनी मां और बहन को खो दिया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News