कोरोना संकट : 15 साल के गोल्फर ने ट्राफियां बेचकर पीएम केयर्स फंड में दान दिए 4.30 लाख रुपए

punjabkesari.in Wednesday, Apr 08, 2020 - 01:16 PM (IST)

नई दिल्ली : युवा गोल्फर अर्जुन भाटी ने विश्व जूनियर गोल्फ चैंपियनशिप के तीन खिताब और एक राष्ट्रीय खिताब सहित अपनी सभी 102 ट्राफियों बेचकर कोविड-19 महामारी के खिलाफ लड़ाई के लिए 4.30 लाख रुपए जुटाए। 

यूएस किड्स जूनियर विश्व चैंपियनशिप में 2016 और 2018 के विजेता और पिछले साल एफसीजी कॉलवे जूनियर विश्व चैंपियनशिप जीतने वाले इस 15 वर्षीय गोल्फर ने इस धनराशि को आपात स्थिति प्रधानमंत्री नागरिक सहायता और राहत कोष (पीएम केयर्स फंड) में दान किया। अर्जुन ने कहा कि उन्होंने धनराशि जुटाने के लिए अपनी ट्राफियां अपने रिश्तेदारों और दोस्तों के परिजनों में बेच दी। 

उन्होंने ट्वीट किया, ‘पिछले आठ साल में देश-विदेश में जीतकर कमाई गई 102 ट्राफियां मैंने देश में इस संकट के समय 102 लोगों को दे दी। उनसे कुल 4,30,000 रुपए की धनराशि मिली जो आज मैंने पीएम केयर्स फंड में देश की मदद के लिए दिए।' अर्जुन ने कहा, ‘मेरे योगदान के बारे में सुनने के बाद दादी पहले रोई और फिर बोली ‘तू सच में अर्जुन है। आज देश के लोग बचने चाहिए, ट्राफियां तो फिर आ जाएंगी।' इस तरह से यह युवा गोल्फर भी उन भारतीय खिलाड़ियों की सूची में शामिल हो गया है जिन्होंने कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में अपना योगदान दिया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sanjeev

Recommended News

Related News