कोरोना वायरस: दर्शकों के स्टेडियम में प्रवेश पर रोक से निराश है लखनऊ के क्रिकेट प्रेमी

punjabkesari.in Friday, Mar 13, 2020 - 03:31 PM (IST)

लखनऊ: कोरोना वायरस के खौफ के कारण इकाना स्टेडियम में 15 मार्च को भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच होने वाले दूसरे एक दिवसीय क्रिकेट मैच को बिना दर्शकों के खाली स्टेडियम में कराने के फैसले से शहर के क्रिकेट प्रेमियों में गहरी निराशा है। क्रिकेट प्रेमी इस बात को लेकर काफी निराश है कि उत्तर प्रदेश की राजधानी में पहली बार होने वाले पहले एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में वह कप्तान विराट कोहली और शिखर धवन की धुआंधार बल्लेबाजी नहीं देख पाएंगे। 

इकाना स्टेडियम में यह पहला एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच हो रहा है और इससे पहले नवंबर 2018 में इस स्टेडियम में भारत और वेस्टइंडीज के बीच टी-20 क्रिकेट मैच हुआ था। बिना दर्शकों के होने वाले मैच के चलते इकाना स्टेडियम को लगभग 15 करोड़ रुपये का नुकसान होगा। इसमें चार से पांच करोड़ रुपये के तो केवल टिकट बिके है। शहर के गोमती नगर इलाके में बने अटल बिहारी वाजपेयी इकाना स्टेडियम में दर्शकों की क्षमता करीब 50 हजार है। शहर के क्रिकेट प्रेमी इस मैच में दर्शकों के प्रवेश नहीं दिये जाने से काफी उदास है।

शहर के एमबीए छात्र अक्षत मनु ने कहा, ‘हमने अपने दोस्तों के साथ मैच देखने के लिए काफी तैयारियां की थी। टीम इंडिया की नीली जर्सी भी खरीद ली थी और भारत के तिरंगे के साथ अपने देश की टीम के खिलाड़ियों खासकर विराट कोहली की हौसला-अफजाई करने की चाहत थी लेकिन कोरोना वायरस की वजह से यह सारे अरमान अब अधूरे रह गए।' गोमती नगर के नेहरू इंक्लेव में रहने वाले छात्र विधात्र पांडेय ने कहा, ‘हमने अपने पापा से पांच हजार रुपये वाला मैच का टिकट मंगाया था और दोस्तों के साथ मैच देखने की योजना बनायी थी लेकिन इस कोरोना वायरस के चक्कर ने सारा मजा किरकिरा कर दिया। अब दोस्तों के साथ घर पर मैच देखेंगे लेकिन जो मजा शिखर धवन के छक्कों को देखने का स्टेडियम में है वह घर पर टीवी में कहा है।'


सबसे ज्यादा पढ़े गए

neel

Recommended News

Related News