कोरोना वायरस से जंग: गांगुली ने बढ़ाए मदद के हाथ, दान करेंगे 50 लाख रुपए का चावल

punjabkesari.in Thursday, Mar 26, 2020 - 09:57 AM (IST)

कोलकाता: भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) अध्यक्ष सौरव गांगुली कोविड-19 महामारी को रोकने के लिए गए 21 दिन के ‘लॉकडाउन’ से प्रभावित होने वाले लोगों के सहयोग के लिए आगे आए हैं और वह वंचितों के लिए 50 लाख रुपए के चावल दान करेंगे। बता दें, कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार रात को राष्ट्र को संबोधित करते हुए पूरे देश में 21 दिनों यानि कि तीन हफ्तों के लिए लॉकडाउन का ऐलान किया था। 


दरअसल, बंगाल क्रिकेट संघ (कैब) के बयान में घोषणा की गई है कि गांगुली लाल बाबा चावल के साथ मिलकर उन जरूरतमंद लोगों को चावल मुहैया कराएंगे जिन्हें सुरक्षा कारणों से सरकारी स्कूलों में रखा गया है। कंपनी के बयान के अनुसार, ‘उम्मीद है कि गांगुली की इस पहल से राज्य के नागरिकों को हमारे राज्य के लोगों की सेवा करने के लिये इसी तरह के कदम उठाने की प्रेरणा मिलेगी।’ 


आपको बता दें कि इससे पहले गांगुली ने कहा था कि अगर सरकार हमसे कहेगी तो हम जरुर ईडन गाडर्न को इस्तेमाल करने के लिए देंगे। इस घड़ी में हमसे जो बन सकेगा वो हम करेंगे, इससे हमें कोई दिक्कत नहीं है। इससे पहले पड्डुचेरी क्रिकेट संघ ने भी तुटीपेट कैंपस को कोरोना वायरस के मरीजों को क्वारंटाइन में रखने के लिए देने का प्रस्ताव दिया था। 

neel