कोरोना वायरस : क्रिकेट श्रीलंका ने मदद के लिए दिए 2 करोड़ रुपए, BCCI खामोश

punjabkesari.in Monday, Mar 23, 2020 - 06:29 PM (IST)

नई दिल्ली : श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) ने खतरनाक कोरोना वायरस (Coronavirus) से लड़ने के लिए अपनी सरकार को ढाई करोड़ श्रीलंकाई रूपए देने का फैसला किया है लेकिन दुनिया के सबसे धनी भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने कोरोना से लड़ने के लिए अभी तक ऐसी कोई घोषणा नहीं की है। एसएलसी ने आधिकारिक बयान जारी कर कहा कि श्रीलंकाई सरकार को यह मदद जल्द ही सौंप दी जाएगी। एसएलसी ने एक बयान जारी कर कहा, ‘हमने ढाई करोड़ श्रीलंकाई रूपए सरकार को देने का फैसला किया है ताकि वह कोरोना जैसी वैश्विक महामारी से लड़ सके। यह मदद सरकार को जल्द सौंप दी जाएगी।'

कोरोना वायरस का क्रिकेट पर असर 

श्रीलंका के राष्ट्रपति महिंदा राजपक्षे ने एसएलसी का इस मदद के लिए धन्यवाद किया है। एसएलसी ने अपने सभी घरेलू टूर्नामेंट अगले आदेश तक के लिए स्थगित कर दिए है और खिलाड़ियों तथा स्टाफ को घरों में रहने के लिए कहा है। दूसरी तरफ बीसीसीआई की तरफ से कोरोना से लड़ने के लिए सरकार को किसी भी तरह की मदद की घोषणा नहीं की गयी है। बीसीसीआई ने अपनी प्रमुख टूर्नामेंट आईपीएल को 15 अप्रैल तक के लिए स्थगित कर दिया है और सभी घरेलू टूर्नामेंट भी स्थगित कर दिए है लेकिन भारतीय बोर्ड और दुनिया के सबसे अमीर क्रिकेटरों की तरफ से किसी तरह की मदद की कोई घोषणा नहीं की गई है।

कोरोना वायरस से बचने के लिए लोगों से अपील 

भारतीय क्रिकेटरों सचिन तेंदुलकर, विराट कोहली, शिखर धवन, रोहित शर्मा, सुरेश रैना, इरफान पठान, मोहम्मद कैफ ने लोगों से घरों में रहने और संकट की इस घड़ी में एक दूसरे का सहयोग करने की अपील की है लेकिन कोरोना से लड़ने के लिए किसी तरह की मदद की कोई पेशकश नहीं आई है। 

Sanjeev