FIFA 2022 : कॉस्टा रिका की टूर्नामेंट में वापसी, जापान को 1-0 से हराया

punjabkesari.in Sunday, Nov 27, 2022 - 06:13 PM (IST)

अल रैयान : कीशेर फुलर के 81वें मिनट में किये गये गोल की बदौलत कोस्टा रिका ने रविवार को यहां फीफा विश्व कप मुकाबले में जापान को 1-0 से हरा दिया जिससे ग्रुप ई में दोनों टीमों के दो मैचों से तीन तीन अंक हो गये हैं। फुलर ने डिफेंस की गलती का फायदा उठाया और 18 मीटर की दूरी से नेट में शॉट लगाया जो जापान के गोलकीपर शुईची गोंडा की ऊंगलियों के ऊपरी हिस्सों को छूता हुआ नेट में पहुंचा।

अहमद बिन अली स्टेडियम में मैच ज्यादातर हिस्से में नीरस रहा विशेषकर पहले हाफ में जिसमें एक भी शॉट गोल में नहीं लगा। इसकी तुलना में दूसरा हाफ थोड़ा बेहतर था जिमसें जापान ने तब तक दबदबा बनाये रखा जब तक कोस्टा रिका ने बढ़त नहीं बना ली। कोस्टा रिका के गोलकीपर केलोर नवास ने बढ़त बनाये रखने के लिये अंतिम मिनट में तेजी से कई शॉट बचाये। 

जापान को ग्रुप ई में अपना अंतिम मैच स्पेन से खेलना है जबकि कोस्टा रिका का सामना जर्मनी से होगा। जापान इस मैच में जीत से नॉकआउट चरण में पहुंच सकता था। उसने शुरूआती मैच में जर्मनी को 2-1 से हराकर उलटफेर किया था। कोस्टा रिका को पहले मैच में स्पेन से 0-7 की पराजय झेलनी पड़ी थी और टीम टूर्नामेंट में बने रहने की कोशिश कर रही है। 

News Editor

Rahul Singh