FIFA Worldcup: अंडरडॉग सर्बिया और कोस्टा रिका होंगे आमने सामने

punjabkesari.in Sunday, Jun 17, 2018 - 11:37 AM (IST)

समाराः सर्बिया और कोस्टा रिका की टीमें मौजूदा फुटबाल विश्वकप में ‘अंडरडॉग’ मानी जा रही हैं जो फीफा टूर्नामेंट में बड़ी टीमों और उनके स्टार खिलाड़ियों की चमक धमक से दूर रविवार को ग्रुप ई में अपने अभियान की शुरूआत करने उतरेंगी।



सर्बिया और कोस्टा रिका दोनों ही टीमों के पास बहुत बड़े सितारे मौजूद नहीं हैं लेकिन उन्होंने विश्वकप फाइनल के लिए क्वालीफाई कर अपनी काबिलियत दिखाई है। कोस्टा रिका पिछले विश्वकप में क्वार्टरफाइनल तक पहुंची थी। 



ब्राजील में उसने पांच मैचों में केवल दो गोल खाए और इटली तथा उरूग्वे को हराकर ग्रुप में शीर्ष पर रही जिसमें इंग्लैंड भी शामिल था। हालांकि क्वार्टरफाइनल में उसे हॉलैंड से हार झेलनी पड़ी जो इस बार क्वालीफाई ही नहीं कर सकी है।  



रूस के लिए क्वालिफिकेशन और अभ्यास मैचों में भी कोस्टा रिका का संतोषजनक प्रदर्शन रहा है और वह रक्षात्मक खेल को लेकर अधिक लोकप्रिय है। सर्बिया हालांकि कोस्टा रिका की तुलना में अपने आक्रामक खेल के लिए चर्चित है। 



सर्बिया ने फाइनल अभ्यास मैच में बोलिविया के खिलाफ 5-1 से जीत दर्ज की थी जिसमें उसके स्ट्राइकर एलेक्सांद्र मित्रोविच ने हैट्रिक लगाई थी।   



सर्बिया के मिडफील्डर मित्रोविच और एडम लाजिक दोनों ट्रेनिंग के दौरान हल्की चोटों से उबरकर ओपनिंग मैच के लिए तैयार हैं जो टीम के लिए बड़ी राहत की बात है। 



वहीं ब्रानिस्लाव इवानोविच ओपनिंग मैच में उतरने के साथ अपने 104 मैच पूरे कर लेंगे और सर्बिया के लिए सर्वाधिक मैच खेलने वाले खिलाड़ी बन जाएंगे। 

Punjab Kesari