काउंटी क्रिकेट ने मुझे अपने और अपने खेल की समझने में मदद की : सुंदर

punjabkesari.in Friday, Nov 18, 2022 - 03:06 PM (IST)

वेलिंगटन : न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज के जरिए टी20 में वापसी करने वाले भारत के ऑफ स्पिन हरफनमौला वाशिंगटन सुंदर का मानना ​​है कि साल की शुरुआत में लंकाशायर के साथ काउंटी खेलने से उन्हें अच्छी समझ और अपने खेल को समझने में मदद मिली। भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला मैच बारिश की भेंट चढ़ गया और टॉस भी नहीं हो सका। 

वाशिंगटन ने लंकाशायर के लिए दो काउंटी चैंपियनशिप मैच खेले और नॉर्थम्पटनशायर पर जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई, पहली पारी में 5/76 लिया और फिर 278 के लक्ष्य का सफल पीछा में नाबाद 34 रन बनाए। उन्होंने तीन रॉयल लंदन वन-डे कप मैच भी खेले, जिसमें उन्होंने दो पारियों में 30 रन बनाए और तीन विकेट लिए। लंकाशायर में वह 10 अगस्त को वॉर्सेस्टरशायर के खिलाफ मैच के दौरान चोटिल हो गए थे जिससे वह जिम्बाब्वे में भारत की तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला से बाहर हो गए थे। 

उन्होंने कहा, 'मैंने एनसीए में काफी समय बिताया है, लंकाशायर के लिए खेलते हुए चोटिल होने के बाद मैंने अपने कंधे पर काम किया, जहां कार्यकाल अद्भुत था। मैंने अपने शरीर और कौशल पर भी काम किया। लंकाशायर में खेलने से मुझे बहुत अनुभव मिला और अपने lLe अपने खेल के बारे में भी समझा। इसलिए, वहां कुछ महीने बहुत अच्छे रहे। अभी, मैं इस श्रृंखला के लिए बहुत उत्साहित हूं। 

भारतीय क्रिकेटरों ने इनडोर फुटबॉल के एक सत्र में भाग लिया, वाशिंगटन ने इससे दूर रहने का फैसला किया। इस बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, 'यह एक अजीब दुर्घटना थी जो 5-6 साल पहले हुई थी। एक बहुत ही महत्वपूर्ण दौरे से पहले मैं फुटबॉल खेल रहा था, और मेरा टखना टूट गया। मैंने अपने आप से कहा कि मैं जीवन में फिर कभी फुटबॉल नहीं खेलूंगा।' फुटबॉल खेलने के अलावा करने के लिए बहुत सी चीजें हैं। मैं दौड़ सकता था, कुछ स्प्रिंट कर सकता था, कुछ गतिशीलता करने में बहुत समय बिता सकता था, अपने कूल्हों, कंधे को अनलॉक कर सकता था आदि।' 

Content Writer

Sanjeev