कोरोना के कारण खर्च हो गया सारा पैसा, ट्रेनिंग के लिए दुत्ती चंद बेचेगी अपनी कार

punjabkesari.in Saturday, Jul 11, 2020 - 03:36 PM (IST)

नई दिल्ली : भारतीय एथलीट दुती चंद को टोक्यो ओलंपिक अगले साल तक टल जाने के कारण धन की कमी का सामना करना पड़ रहा है। इससे बाहर निकलने और ट्रेनिंग पर पैसा लगाने के लिए वह अपनी कार बेचने की योजना बना रही है। दुत्ती चंद ने कहा- अभी तक प्रशिक्षण काफी अच्छा रहा है, मैं यहां भुवनेश्वर में प्रशिक्षण ले रही हूं।

इससे पहले, प्रशिक्षण के लिए धन से संबंधित कोई समस्या नहीं थी क्योंकि टोक्यो ओलंपिक सामने आ रहे थे और हमारी राज्य सरकार ने मुझे सम्मानित किया था। लेकिन कोरोना वायरस के कारण ओलंपिक स्थगित कर दिए गए। मेरे प्रायोजकों ने जो मुझे पैसा दिया था वह खर्च हो गया। अब, मुझे प्रशिक्षण के लिए धन की आवश्यकता है। मुझे नए प्रायोजकों की आवश्यकता है लेकिन कोरोना वायरस के कारण मुझे उन्हें ढूंढना मुश्किल हो रहा है। अब मैंने फंड की व्यवस्था करने के लिए अपनी कार बेचने का फैसला किया है।

दो बार के एशियाई खेलों की रजत पदक विजेता ने कहा- सरकार के पास अभी पैसा नहीं है या यह बोल सकती हूं कि कोरोना वायरस के कारण मैं पैसे मांगती अच्छी नहीं लगती। कोरोना वायरस ने हम सभी को प्रभावित किया है, जब कोई प्रतिस्पर्धा नहीं है, तो कोई भी हमें प्रायोजित करने के लिए तैयार नहीं है, हम सभी नुकसान में हैं, ये परेशानी का समय है।

दुत्ती चंद ने कहा- वे सभी जो हॉस्टल में प्रशिक्षण ले रहे थे, उन्हें सबसे कठिन चोट लगी है। कोरोना वायरस के कारण सभी एथलीट प्रभावित होंगे, ओलंपिक को एक साल के लिए स्थगित कर दिया गया है। यह सभी एथलीटों को प्रभावित करेगा। लॉकडाउन में हम सभी घर पर बने रहेंगे। इसलिए अपने सर्वश्रेष्ठ फिटनेस स्तर तक पहुंचने में 6-7 महीने लग जाएंगे।

लॉकडाउन के बाद 25 मई को दो महीने के ब्रेक के बाद दुत्ती चंद ने कलिंगा स्टेडियम में दोबारा प्रशिक्षण शुरू किया है। उनके पास टोक्यो तक पहुंचने के लिए एक वर्ष से भी कम का समय है क्योंकि टोक्यो की नई योग्यता अवधि की समय सीमा 29 जून, 2021 है।

Jasmeet