कोरोना से मिले ब्रेक पर बोलीं गोलकीपर सविता, कहा- स्वयं का आकलन करने का मौका मिला

punjabkesari.in Wednesday, Aug 19, 2020 - 03:24 PM (IST)

साउथम्पटन : भारतीय महिला हॉकी टीम की गोलकीपर सविता ने बुधवार को यहां एक महीने के बाद राष्ट्रीय शिविर बहाल होने पर कहा कि कोरोना वायरस के कारण ब्रेक ने स्वयं का विश्लेषण और मैदान के अंदर और बाहर जीवन का आकलन करने का शानदार मौका दिया।

भारतीय सीनियर पुरुष और महिला कोर संभावित खिलाड़ियों ने 14 दिन का पृथकवास खत्म होने के बाद राष्ट्रीय शिविर में ट्रेनिंग बहाल की जिसके भारतीय खेल प्राधिकरण (साइ) के दक्षिण केंद्र में 30 सितंबर तक जारी रहने की उम्मीद है। सविता ने कहा, ‘‘जब आप पेशेवर खिलाड़ी होते हो तो कभी कभी समय काफी व्यस्त हो जाता है... आपको स्वयं का विश्लेषण करने का मौका नहीं मिलता लेकिन ये कुछ महीने... विशेषकर पिछले 14 दिन, मुझे चीजों को देखने और अपने आप को बेहतर तरीके से समझने में मदद मिली।'

उन्होंने कहा, ‘मैंने महसूस किया कि जीवन में शायद यही समय होगा जहां मैं निजी और पेशेवर चीजों का काफी विश्लेषण कर सकती हूं और उन्हें बेहतर करने की दिशा में काम कर सकती हूं। मेरा मानना है कि यह मेरे जीवन के सबसे महत्वपूर्ण चरण में से एक है।' कप्तान मनप्रीत सिंह सहित कोविड-19 से उबरने वाले छह पुरुष खिलाड़ियों को छोड़कर बाकी सभी पुरुष और महिला खिलाड़ियों ने बुधवार को यहां हल्का अभ्यास किया। मनप्रीत के अलावा सुरेंदर कुमार, जसकरण सिंह, वरूण कुमार, कृष्ण बी पाठक और मनदीप सिंह सोमवार को शहर के अस्पताल से छुट्टी मिलने के बाद पृथकवास से गुजर रहे हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sanjeev

Recommended News

Related News