क्रिकेट के 5 अनोखे रिकॉर्ड, जब सभी 11 बल्लेबाज खाता भी नहीं खोल सके

punjabkesari.in Friday, May 01, 2020 - 11:45 AM (IST)

नई दिल्ली: कहते हैं कि क्रिकेट अनिश्चितताओं से भरा एक खेल है। काैन से मैच में क्या देखने को मिल जाए, इसके बारें में कोई भी अंदाजा नही लगा सकता। कोई भी खिलाड़ी जब मैदान पर उतरता है तो चाैकों-छक्कों से बरसात कर रातों-रात सुर्खियां बटाैर लेता है। लेकिन यह खेल कभी-कभी गेंदबाजों के लिए भी यादगार बन जाता है। आइए जानते हैं कुछ अनोखे रिकॉर्ड्स के बारे में...

नीशम ने लगातार 5 छक्के ठोके

न्यूजीलैंड के क्रिकेटर जेम्स नीशम ने श्रीलंका के खिलाफ टी-20 मैच के दौरान लगातार 5 छक्के मारे। नीशम ने थिषारा परेरा के एक ओवर में कुल 34 रन बटोरे।

7  दिन लगातार खेला क्रिकेट
इंगलैंड के ब्लनहाम क्रिकेट क्लब के खिलाड़ी लगातार 7 दिन तक खेलते रहे। क्लब क्रिकेटरों ने लगातार 168 घंटे क्रिकेट खेलकर गिनीज बुक ऑफ वल्र्ड रिकॉर्ड्स में अपना नाम दर्ज करवाया। खिलाड़ी रोज 21 घंटे मैदान पर रहे और केवल 2 घंटे के लिए ही सोने के लिए गए।

0 पर आऊट हुए सभी बल्लेबाज
अंडर-16 हैरिस शील्ड टूर्नामैंट में चिल्ड्रन वैल्फेयर सैंटर स्कूल का एक भी बल्लेबाज रन नहीं बना पाया। जो 7 रन आए वे भी अतिरिक्त से। स्वामी विवेकानंद स्कूल ने पहले खेलते हुए 45 ओवर में 761 रन बनाए थे। 754 रन से वह मैच जीता।

5 विकेट लिए लगातार अभिमन्यु मिथुन ने

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के सैमीफाइनल में मिथुन ने हरियाणा के खिलाफ खेलते हुए एक ही ओवर में 5 विकेट चटका लिए। मिथुन से पहले ऐसा रिकॉर्ड श्रीलंका के लसिथ मङ्क्षलगा के नाम था जोकि 2 बार 4 गेंदों में 4 विकेट ले चुके हैं।

0 रन देकर 6 विकेट चटकाए

नेपाल की अंजलि चंदा ने मालदीव के खिलाफ खेले गए मैच में बिना रन दिए 6 विकेट चटकाकर इतिहास रच दिया। यह अंतर्राष्ट्रीय मैच के किसी भी फॉर्मेट में किसी भी गेंदबाज का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। अंजलि ने सिर्फ 2.1 ओवर ही फैंके।

Edited By

Anil dev