क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने दशक की टेस्ट टीम का किया ऐलान, विराट कोहली को चुना कप्तान

punjabkesari.in Tuesday, Dec 24, 2019 - 11:39 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: 2019 का साल क्रिकेट के कुछ खिलाड़ियों के लिए बेहतरीन रहा। जहां टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाजी रोहित शर्मा का बल्ला जमकर बोला। वही कुछ ऐसे में प्लेयर्स भी रहे जिन्होंने विश्व कप के बाद संन्यास का ऐलान किया। हालांकि इन सब सुर्खियों के बाद 2019 का साल खत्म होने की दहलीज पर आ गया है। ऐसे में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने इस दशक के लिए अपनी टेस्ट टीम का ऐलान किया है, जिसमें टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को टीम का कप्तान बनाया गया है। 

PunjabKesari
दरअसल, इस टीम की प्लेइंग इलेवान की बात करें तो ओपनिंग जोड़ी की कमान इंग्लैंड के पूर्व सलामी बल्लेबाज एलेस्टेयर कुक और डेविड वॉर्नर को चुना गया है। वही मिडिल ऑर्डर की बात करें तो इस टीम में न्यूजींलैड के कप्तान केन विलियमसन और स्टीव स्मिथ को कमान सौंपी है। हालांकि कप्तान विराट कोहली को बाद छठे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए एबी डिविलियर्स को चुना गया है और इसके बाद इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स का नंबर आता है।

PunjabKesari
आपको बता दें कि स्टोक्स ने ऑलराउंडर के तौर पर खुद को काफी मजबूती से पेश किया है। इस टीम में दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज डेल स्टेन को, इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड और जेम्स एंडरसन को भी जगह दी गई है। नाथन लायन के रूप में टीम में इकलौता स्पिन गेंदबाज मौजूद है।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया द्वारा चुनी गई इस दशक की टेस्ट टीमः एलिस्टेयर कुक, डेविड वॉर्नर, केन विलियमसन, स्टीव स्मिथ, विराट कोहली (कप्तान), एबी डिविलियर्स, बेन स्टोक्स, डेल स्टेन, स्टुअर्ट ब्रॉड, नाथन लायन, जेम्स एंडरसन।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

neel

Recommended News

Related News