भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज की तैयारियां शुरू, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने वेन्यू की घोषणा की

punjabkesari.in Tuesday, Mar 19, 2024 - 12:21 PM (IST)

सिडनी : क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने भारत के खिलाफ आगामी पांच मैचों की टेस्ट श्रृंखला के लिए स्थानों की घोषणा की जिसमें पर्थ का ऑप्टस स्टेडियम नवंबर में होने वाले पहले टेस्ट की मेजबानी करेगा। हाल ही में पाकिस्तान के खिलाफ समाप्त हुए टेस्ट मैच में इस स्थान पर कम उपस्थिति दिखने को मिली थी। 

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया के साथ मिलकर काम करेगा और पर्थ के स्टेडियम में दर्शकों की संख्या में सुधार करने की पूरी कोशिश करेगा। बोर्ड के करीबी सूत्र ने नाम न छापने की शर्त पर कहा कि पर्थ में टेस्ट क्रिकेट में सुधार करना शासी निकाय के लिए एक शीर्ष लक्ष्य था। 60,000 सीटों वाला नया पर्थ स्टेडियम पिछले सीजन में टेस्ट के लिए बमुश्किल भरा हुआ था, हालांकि पर्थ स्कॉर्चर्स बीबीएल मैचों के दौरान यह बहुत अधिक व्यस्त रहता है। 

स्टेडियम में सबसे अधिक उपस्थिति बिग बैश लीग में पर्थ स्कॉर्चर्स मैच के दौरान थी जो 28,494 थी और सबसे कम पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला के दौरान (17,666) थी। भारत और इंग्लैंड के अगले दो वर्षों में ऑस्ट्रेलिया की यात्रा करने की तैयारी के साथ पर्थ की टेस्ट उपस्थिति के आंकड़े बढ़ने की उम्मीद है। 

सूत्रों ने आगे खुलासा किया कि पर्थ में तीन घंटे के समय के अंतर के साथ श्रृंखला का शुरुआती मैच और एडिलेड में दिन-रात का टेस्ट खेलने से क्रिकेट को चैनल सेवन और फॉक्स पर बिग बैश के लिए प्राइमटाइम लीड-अप मिलेगा। ट्वेंटी-20 प्रतियोगिता संभावित रूप से दिसंबर के मध्य से जनवरी के अंत तक निर्बाध रूप से जारी रह सकती है। सीरीज का दूसरा मैच एडिलेड ओवल में खेला जाएगा और ब्रिस्बेन का द गाबा तीसरे टेस्ट मैच की मेजबानी करेगा। बॉक्सिंग डे टेस्ट प्रतिष्ठित मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में होगा और सीरीज का आखिरी मैच सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा। 

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अभी तक अगले सीजन के लिए शेड्यूल जारी नहीं किया है, जिसकी घोषणा महीने के अंत में होने की संभावना है। हालांकि बोर्ड ने पुरुष और महिला बिग बैश लीग के आगामी सीजन की पूरी जानकारी की घोषणा की है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News