स्टीव स्मिथ नहीं इस गेंदबाज को कप्तान सौंप सकता है क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया

punjabkesari.in Friday, Dec 11, 2020 - 02:04 PM (IST)

सिडनी : आस्ट्रेलिया के नए टेस्ट कप्तान को लेकर बहस शुरू हो गई है। मौजूदा कप्तान टिम पेन 36 साल के है और वह अपने करियर के आखिरी पड़ाव पर है ऐसे में नए टेस्ट कप्तान को लेकर विभिन्न राय सामने आ रही हैं। कई दिग्गज क्रिकेटर स्टीव स्मिथ को दोबारा कप्तानी देने की सिफारिश कर रहे हैं। लेकिन ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क को उम्मीद है कि टिम पेन के बाद तेज गेंदबाज पैट कमिंस को टेस्ट टीम की कप्तानी सौंपी जा सकती है। 

Cricket Australia, Steve Smith, माइकल क्लार्क,  Michael Clarke, AUS vs IND, Australia vs India, India tour of Australia, टिम पेन

क्लार्क ने कहा- पैट इसके लिए तैयार है। मुझे खुशी है कि उसे पूर्णकालिक उपकप्तानी दी गई है। स्मिथ को 2018 के गेंद से छेडख़ानी प्रकरण के बाद कप्तानी छोडऩी पड़ी थी चूंकि उन पर एक साल का प्रतिबंध लगाया गया था। उसके बाद से पेन टेस्ट टीम के और आरोन फिंच वनडे टीम के कप्तान हैं। क्लार्क ने कहा- अभी फिंच अपना काम बखूबी कर रहे हैं और पेन भी। पैट कमिंस के पास सीखने और अनुभव लेने का मौका है। उम्मीद है कि उसे कुछ मैचों में कप्तानी दी जाएगी।

Cricket Australia, Steve Smith, माइकल क्लार्क,  Michael Clarke, AUS vs IND, Australia vs India, India tour of Australia, टिम पेन

चाहे आस्ट्रेलिया ए के लिए या अभ्यास मैच में। उन्होंने इस बात से भी इनकार किया कि कप्तानी के लिए गेंदबाज की बजाय बल्लेबाज ही सही रहते हैं। उन्होंने कहा- ऐसा कुछ नहीं है। आजकल इतना क्रिकेट हो रहा है कि बल्लेबाज चोटिल हो जाते हैं। गेंदबाज चोटिल हो जाते हैं। उन्हें आराम देना होता है । सही व्यक्ति कप्तान होना चाहिए, चाहे गेंदबाज हो या बल्लेबाज।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jasmeet

Recommended News

Related News