क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने की पुष्टि, सिडनी में ही होगा भारत-आस्ट्रेलिया तीसरा टेस्ट

punjabkesari.in Tuesday, Dec 29, 2020 - 06:13 PM (IST)

सिडनी : क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) ने भारत के खिलाफ तीसरे क्रिकेट टेस्ट का आयोजन मंगलवार को सिडनी में ही कराने का फैसला किया। इसके साथ ही इन अटकलों पर विराम लग गया कि कोविड-19 के कारण सीमा पर कड़ी पाबंदियों के कारण ब्रिसबेन में चौथे टेस्ट के लिए खिलाड़ियों की आवाजाही में मुश्किलों के कारण तीसरा टेस्ट मेलबर्न में ही हो सकता है। तीसरे टेस्ट का आयोजन सात जनवरी से होना है। मेलबर्न में दूसरा टेस्ट आठ विकेट से जीतकर भारत ने श्रृंखला 1-1 से बराबर कर दी है।

क्रिसमस से पहले सिडनी के उत्तरी तटों पर कोविड-19 के मामलों में इजाफे के बाद मेलबर्न को तीसरे टेस्ट के स्थल के रूप में स्टैंडबाई पर रखा गया था। सीए के अंतरिम सीईओ निक हॉकले ने कहा कि कोविड-19 महामारी के बीच कई चुनौतियों के बावजूद मुझे यह बताते हुए खुशी है कि क्रिकेट आस्ट्रेलिया पुरुष अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला का आयोजन पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार कराने की राह पर है। चौथा और अंतिम टेस्ट क्वीन्सलैंड के ब्रिसबेन में खेला जाना है जिसने सिडनी से आने वालों के लिए सीमा पर कड़ी पाबंदियां लागू की हैं। 

हॉकले ने कहा कि सिडनी में जन स्वास्थ्य की स्थिति के आकलन को लेकर पिछले हफ्ते हमने नियमित रूप से बैठकें की और देश भर में सीमा पर पाबंदियों को लेकर इसके असर पर चर्चा की। हमने फैसला किया है कि नए साल का टेस्ट सिडनी क्रिकेट मैदान पर ही होगा जिसका हाल में गुलाबी टेस्ट के आयोजन और खेल के तीसरे दिन जेन मैकग्रा दिवस मनाने का शानदार इतिहास रहा है।

हॉकले ने कहा ने हमें भरोसा है कि यह मैच और ब्रिसबेन में चौथा टेस्ट, दोनों सुरक्षित और सफल तरीके से खेले जाएंगे। हम खिलाड़ियों, अधिकारियों, स्टाफ और पूरे समुदाय की सुरक्षा को शीर्ष प्राथमिकता पर रखते हुए श्रृंखला का आयोजन पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार कराने के लिए हमारे साथ काम करने की इच्छा के लिए क्वीन्सलैंड सरकार के आभारी हैं।

सिडनी क्रिकेट मैदान पर ‘गुलाबी टेस्ट' पारंपरा बन गया है और पिछले साल अपने 12वें साल में इसके जरिए मैकग्रा फाउंडेशन के लिए 12 लाख आस्ट्रेलियाई डॉलर जुटाए गए। मैकग्रा फाउंडेशन एक चैरिटी संस्था है जिसकी स्थापना पूर्व तेज गेंदबाज ग्लेन मैकग्रा ने स्तन कैंसर के मरीजों की सहायता के लिए की है। मैकग्रा ने बयान में कहा, ‘‘हम रोमांचित है कि गुलाबी टेस्ट का आयोजन एससीजी पर ही होगा। यह गुलाबी टेस्ट का घर है और पिछले 12 साल में एससीजी पर मौजूद दर्शकों के जज्बे और सहयोग ने गुलाबी टेस्ट में बड़ी भूमिका निभाई है। गुलाबी टेस्ट के दौरान सिडनी क्रिकेट मैदान गुलाबी रंग में रंग जाता है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News