कोरोना संकट : भारत की मदद के लिए आगे आया क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया, दान किए 50 हजार डॉलर

punjabkesari.in Monday, May 03, 2021 - 12:34 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत में कोरोना वायरस के मामले एक बार फिर बढ़ रहे हैं और अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी देखने को मिल रही है जिसके चलते कई देशों और संस्थाओं ने मदद का हाथ बढ़ाया है। इसमें अब क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया भी जुड़ गया है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने यूनिसेफ इंडिया के कोविड-19 रिलीफ फंड में 50 हजार ऑस्ट्रेलियन डॉलर (करीब 28.64 लाख रुपए) दान किए हैं। 

सीए ने इस बात की जानकारी देते हुए एक ट्वीट किया जिसमें उसने लिखा, कोविड संकट से लड़ने के लिए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने यूनिसेफ इंडिया को 50 ऑस्ट्रेलियन डाॅलर की राशि दान दी है। इसी के साथ ही सीए ने खिलाड़ियों और ऑस्ट्रेलिया के लोगों से भी यूनिसेफ के कोविड-19 रिलीफ फंड में दान देने की अपील की है जिसससे कोरोना की दूसरी लहर से जूझ रहे भारत की हरसंभव मदद की जा सके। 

सीए के अंतरिम मुख्य कार्यकारी निक हॉकले ने कहा, ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच एक खास रिश्ता है। क्रिकेट का हमारा पारस्परिक प्रेम हमारी दोस्ती का केंद्र है। उन्होंने कहा, ब्रेट ली और पैट कमिंस ने बीते सप्ताह भारत की मदद कर जो जज्बा दिखाया है, उसने हमें दिल की गहराईयों तक छूआ है। हमें यूनिसेफ के साथ मिलकर कोरोना मरीजों के लिए फंड जुटाने पर गर्व है। 

गौर हो कि कुछ दिन पहले ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज कमिंस ने पीएम केयर्स फंड में ऑक्सीजन सप्लाई में मदद देने के लिए 37 लाख रुपए दान दिए थे। वहीं ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर ब्रेट ली भी कोरोना के खिलाफ लड़ाई में भारतीयों की मदद की थी और एक बिटकॉइन (लगभग 42 लाख रुपए) दान किया था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News