क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने जारी किया भारत के दौरा का पूरा शेड्यूल, जानें कब और कहां होंगे मैच

punjabkesari.in Friday, May 29, 2020 - 10:11 AM (IST)

मेलबर्न: क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) ने अटकलों का दौर खत्म करते हुए गुरूवार को पुष्टि की कि भारतीय टीम वित्तीय रूप से अहम 4 टेस्ट, वनडे और टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की श्रृंखला के लिए इस साल अक्टूबर में उसके देश का दौरा करेगी। सीए ने कोविड-19 महामारी का प्रभाव कम होने के बाद अपना गर्मियों का छह महीने का घरेलू कार्यक्रम घोषित किया जो 9 अगस्त से तीन मैचों की श्रृंखला के लिए जिम्बाब्वे के दौरे से शुरू होगा। 

PunjabKesari
दरअसल, सीए ने अपनी अधिकारिक वेबसाइट पर पोस्ट किया कि भारत टी20 श्रृंखला के लिए आस्ट्रेलिया का दौरा करेगा जिसकी शुरूआत 11 अक्टूबर को ब्रिसबेन से होगी जिसके बाद 14 अक्टूबर (कैनबरा) और 17 अक्टूबर (एडीलेड) को मैच खेले जाएंगे। इसके बाद टी20 विश्व कप होगा और महामारी के चले इसके आयोजन होने की संभावना काफी कम है। सीए ने हालांकि गुरूवार को जारी अपने अधिकारिक जारी कार्यक्रम में टी20 विश्व कप का जिक्र नहीं किया। विराट कोहली की टीम फिर चार टेस्ट मैच की श्रृंखला के लिए वहां जाएगी जिसकी शुरूआत तीन दिसंबर से ब्रिसबेन में होगी। भारत इसमें एडिलेड में 11 से 15 दिसंबर तक एक दिन-रात्रि टेस्ट खेलेगा जैसा कि बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने वादा किया था। तीसरा और चौथा टेस्ट क्रमश: मेलबर्न (26 से 30 दिसंबर) और सिडनी (तीन से सात जनवरी) को खेला जाएगा।

PunjabKesari
गौरतलब है कि सीए के वित्तीय हालात के लिए यह श्रृंखला काफी अहम है जिसे महामारी के चलते अपने परिचालन को संभालने के लिए स्टाफ को कम करना पड़ा। रिपोर्टों के अनुसार सीए को भारत के इस दौरे से 30 करोड़ आस्ट्रेलियाई डालर की कमाई होगी। इसके बाद तीन मैचों की वनडे श्रृंखला 12 जनवरी को पर्थ में मैच से शुरू होगी और इसके बाद 15 जनवरी को मेलबर्न और 17 जनवरी को सिडनी को खेला जाएगा। भारतीय महिला टीम भी वनडे श्रृंखला के लिए आस्ट्रेलिया का दौरा करेगी जिसमें मैच कैनबरा (22 जनवरी), सेंट किल्डा (25 जनवरी) और होबार्ट (28 जनवरी) में खेले जाएंगे। तो चलिए एक नजर डालते है पूरे कार्यक्रम पर...

 
पुरूष टी20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला...

पहला टी20: 11 अक्टूबर, ब्रिसबेन

दूसरा टी20: 14 अक्टूबर, कैनबरा

तीसरा टी20: 17 अक्टूबर, एडिलेड


टेस्ट श्रृंखला इस प्रकार है... 

पहला टेस्ट: तीन से सात दिसंबर, ब्रिसबेन 

दूसरा टेस्ट: 11 से 15 दिसंबर, एडिलेड (दिन-रात्रि)

तीसरा  टेस्ट: 26 से 30 दिसंबर, एमसीजी

चौथा टेस्ट: तीन से सात जनवरी, एससीजी

वनडे श्रृंखला...

पहला वनडे: 12 जनवरी, पर्थ

दूसरा वनडे: 15 जनवरी, एमसीजी

तीसरा वनडे: 17 जनवरी, एससीजी


सबसे ज्यादा पढ़े गए

neel

Recommended News

Related News