क्रिकेट आस्ट्रेलिया सिर्फ भारतीय टीम की ही करेगा मेजबानी, जानें निक हॉकले ने क्या कहा

9/25/2020 5:19:55 PM

मेलबर्न : क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) ने वैश्विक कोरोना वायरस महामारी के दौरान अंतरराष्ट्रीय मैचों के लिए कार्यक्रम निर्धारण की जटिलता का हवाला देते हुए शुक्रवार को अफगानिस्तान के खिलाफ एकमात्र टेस्ट और न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे श्रृंखला स्थगित कर दी।

PunjabKesari

आस्ट्रेलिया को इस साल नवंबर में पर्थ में अफगानिस्तान की मेजबानी करनी थी जबकि न्यूजीलैंड टीम को जनवरी 2021 में आना था लेकिन दोनों को ही अगले साल (2021-22) गर्मियों के सत्र तक स्थगित कर दिया गया है। कोविड-19 महामारी के कारण टी20 विश्व कप को भी स्थगित करने के लिए बाध्य होना पड़ा जिसकी मेजबानी आस्ट्रेलिया को इस साल करनी थी। 

PunjabKesari

सीए के अंतरिम मुख्य कार्यकारी अधिकारी निक हॉकले ने कहा कि क्रिकेट आस्ट्रेलिया अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड और न्यूजीलैंड क्रिकेट के साथ ऐसे समय में मैच आयोजित करना चाहेगा जब कोविड-19 महामारी के चलते पांबदियां थोड़ी कम हो जायेंगी। इंडियन प्रीमियर लीग 10 नवंबर को खत्म होगी और कई आस्ट्रेलियाई व अफगानिस्तानी खिलाड़ी संयुक्त अरब अमीरात में चल रही इस लीग में खेल रहे हैं और उन्हें आस्ट्रेलिया में पहुंचने के बाद दो हफ्ते के अनिवार्य पृथकवास को पूरा करने में परेशानियों का सामना करना होगा। 

PunjabKesari

सीए के अनुसार कि हमने इन गर्मियों में ही श्रृंखला कराने का पूरा प्रयत्न किया लेकिन अंतरराष्ट्रीय यात्रा और पृथकवास पांबदियों को देखते हुए सभी पक्ष श्रृंखला को बाद की तारीख में आयोजित करने की जरूरत पर राजी हो गए। हालांकि हॉकले ने पुष्टि की कि विराट कोहली की अगुआई वाली भारतीय टीम के निर्धारित दौरे को कोई खतरा नहीं है। उन्होंने कहा कि सीए भारतीय पुरूष टीम का इन गर्मियों में पूर्ण दौरे पर स्वागत के लिए तैयार है जो सभी तीनों प्रारूप में दिलचस्प मुकाबला होगा। भारतीय टीम को इस दौरे पर चार टेस्ट मैचों और तीन वनडे मैचों की श्रृंखला खेलनी है।
 


Raj chaurasiya

Related News