क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने IPL में भेजेगा अपने स्टार खिलाड़ी, इसलिए हुआ राजी

punjabkesari.in Sunday, Aug 15, 2021 - 09:29 PM (IST)

मेलबोर्न : क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया सीए ने प्रमुख ऑस्ट्रेलियाई खिलाडिय़ों के टी-20 विश्व कप से पहले सितंबर और अक्टूबर में संयुक्त अरब अमीरात यूएई में पुनर्निर्धारित आईपीएल में शामिल होने का रास्ता साफ कर दिया है। समझा जाता है क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने खिलाड़यिों को अगले महीने आईपीएल में शामिल होने के लिए अनापत्ति प्रमाण पत्र एनओसी जारी कर दिया है, जबकि टी-20 विश्व कप अभ्यास के रूप अफगानिस्तान और वेस्ट इंडीज के साथ नियोजित टी-20 त्रिकोणीय श्रृंखला के लिए नई टीम का चयन किया जा सकता है।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की ओर से यह मंजूरी अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड एसीबी द्वारा दोनों देशों के बीच तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला को स्थगित करने की पुष्टि के बाद दी गई है, जो मूल रूप से टी-20 विश्व कप से पहले भारत में आयोजित होने की योजना थी। उल्लेखनीय है कि भारत में कोरोना महामारी के प्रकोप के बाद इस साल मई में आईपीएल को बीच में ही रोक दिया गया था।

इस समय ऑस्ट्रेलिया की सीमाएं बंद होने के चलते लगभग 40 ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़यिों, कोचों, प्रसारकों और सपोर्ट स्टाफ को मालदीव में समय बिताना पड़ा था, हालांकि बाद में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड बीसीसीआई की ओर से चार्टर उड़ान के जरिए खिलाड़यिों को सुरक्षित स्वदेश भेज दिया गया था। कोरोना महामारी के मद्देनजर आईपीएल के शेष 36 मैचों को यूएई में पूरा कराने का फैसला लिया गया है। टी-20 विश्व कप शुरू होने से ठीक दो दिन पहले आईपीएल की समाप्ति होगी। इसके बाद यूएई में ही टी-20 विश्व कप खेला जाएगा।

Content Writer

Jasmeet