जब पोलार्ड ने किया क्रिकेट को शर्मसार, LIVE मैच में गेंदबाज को मारने के लिए फेंक दिया था बल्ला

punjabkesari.in Monday, May 18, 2020 - 03:13 PM (IST)

नई दिल्लीः क्रिकेट एक अनिश्चितताओं से भरा खेल है, शायद इसीलिए इसे एक जेंटलमैन गेम कहा जाता है। लेकिन कई बार इसे कुछ और खिलाड़ियोंऔरस्टेडियम में माैजूद दर्शकों की वजह से शर्मसार भी होना पड़ता है। श्रीलंका-बांग्लादेश के बीच 16 मार्च को खेले गए निदाहस टी20 ट्राॅफी के छठे मैच में दोनों टीमों के खिलाड़ियों ने मैदान पर झगड़ा कर क्रिकेट को शर्मसार कर दिया। यह पहला माैका नहीं है, जब मैदान पर खिलाड़ी आपस में भिड़े हों। इससे पहले भी कई बार खिलाड़ियों के बीच तू-तू- मैं-मैं होती दिखी है। आइए जानें 2 ऐसे माैके जिस दाैरान क्रिकेट जगत को शर्मसार होना पड़ा। 

1. पोलार्ड ने स्टार्क पर फेंका बल्‍ला
आईपीएल के 7वें सीजन यानी 2014 में वानखेड़े स्‍टेडियम में मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूरू के बीच मैच चल रहा था। मुंबई की पारी के 17वें ओवर में मिचेल स्टार्क की गेंद खेलते हुए पोलार्ड ने अपना बल्ला स्टार्क की तरफ फेंक दिया था। खुशकिस्मती से बल्ला स्टार्क तक नहीं पहुंच पाया और वह चोटिल होने से बच गए। ऐसा पोलार्ड ने स्टार्क के स्‍लेजिंग करने के बाद किया था। इसके बाद पोलार्ड पर मैच फीस का 75 प्रतिशत और स्टार्क पर मैच फीस का 50 फीसदी जुर्माना लगाया गया।

2. वार्न और सैमुअल्स का पुराना विवाद
वर्ष 2013 में एक बीबीएल मैच के दौरान डेविड हसी जब दूसरा रन लेने की कोशिश कर रहे थे तो गेंदबाजी कर रहे सैमुअल्स ने उनका टी-शर्ट पकड़कर उन्हें रोकने की कोशिश की थी। शेन वार्न इस पूरे घटनाक्रम से आग बबूला हो गए थे और जब दोनों का आमना-सामना हुआ तो वार्न ने सैमुअल्स की टी-शर्ट पकड़ उन्हें भद्दी गालियां दी थी। दोनों के बीच लाइव मैच के दौरान काफी देर तक बहस हुई थी। इसके अलावा मैच के दौरान ही वार्न के एक थ्रो से सैमुअल्स बौखला गए थे और उन्होंने गुस्से में अपना बल्ला फेंक दिया था। दरअसल सोशल मीडिया पर टी20 वर्ल्ड कप में वेस्टइंडीज की रोमांचक जीत के बाद यह वीडियो वायरल हो रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Anil dev

Recommended News

Related News