सवाल पूछो तो एक्सपर्ट घूरते थे, उन्हें साड़ी में क्रिकेट पर बातें करती महिला पसंद नहीं थी : मंदिरा बेदी

punjabkesari.in Tuesday, Mar 08, 2022 - 09:08 PM (IST)

खेल डैस्क : अभिनेत्री और पूर्व क्रिकेट प्रस्तोता और कमेंटेटर मंदिरा बेदी ने अपने करियर के दौरान आई कठिनाइयों से अपने फैंस को रूबरू करवा सबको चौका दिया है। मंदिरा ने एक इंटरव्यू के दौरान क्रिकेट पैनेलिस्ट में महिला की एंट्री पर प्रतिक्रियाओं पर खुलकर बात की। उन्होंने कहा- मुझे लगता है कि उस समय पूर्व क्रिकेटर और पैनलिस्ट उसे पसंद नहीं करते थे। किसी ने भी मुझे शुरू में स्वीकार नहीं किया। पैनल में बैठते लोगों ने तो बिल्कुल भी नहीं। हालांकि अब सभी पूर्व क्रिकेटर मेरे अच्छे दोस्त हैं लेकिन उन्हें यह कभी पसंद नहीं था। शायद वह नहीं चाहते थे कि एक महिला साड़ी पहनकर क्रिकेट पर बातें करें।

मंदिरा ने कहा- वह जब सवाल करती थी तो बहुत सारे क्रिकेटरों उसे घूर कर देखते थे। मैं वहां उस वक्त आम आदमी के मन में चल रहे सवालों को एक्सपर्ट के सामने रखती थी। क्योंकि मुझे पता था कि आम लोगों को क्रिकेट की तकनीक की इतनी ज्यादा नॉलेज नहीं होती। मुझे बहुत सारे क्रिकेटरों ने घूर कर देखा जैसे वह कह रहे हो। क्या पूछ रही हो? ऐसा क्यों पूछ रही हो? 

मंदिरा बोले- मेरी कंपनी मेरे साथ रही। वह और अधिक सवाल पूछने के लिए प्रेरित करती थी। चैनल के बारे में बात करते हुए मंदिरा ने कहा- मुझे सोनी ने कहा कि हमने आपको इसलिए चुना है क्योंकि हमें लगता है कि आपके पास कहने के लिए बहुत कुछ है। आगे बढ़ें। आनंद लें। 

मंदिरा ने कहा- क्रिकेटर एक्सपर्ट का यह रवैया लंबे समय तक बना रहा। मैं जो पूछती थी खिलाड़ी उसका जवाब नहीं देते थे। यह अनुभव काफी डरावना था। मेरा आत्मविश्वास डगमगा चुका था, लेकिन ब्रॉडकास्टर्स ने मुझे हिम्मत बंधाई और कहा कि आपको 150-200 महिलाओं में से चुना गया है। आप बेस्ट हैं। खुद पर भरोसा रखिए।

बता दें कि मंदिरा बेदी पहली बार 2003 और 2007 विश्व कप के दौरान एक क्रिकेट होस्ट और कमेंटेटर बनीं। वह उस समय क्रिकेट में कुछ महिला कमेंटेटरों में से थीं। वह दूरदर्शन में प्रसारित होने वाले धारावाहिक ‘शांति’ से मशहूर हुईं थीं। मंदिरा के पति राज कौशल की पिछले साल हार्ट अटैक से मौत हो गई थी। वह 49 साल के थे। राज से 1999 में उनकी शादी हुई थी। 2011 में बेटे वीर को जन्म दिया और साल 2020 में चार साल की बेटी तारा को गोद लिया।

Content Writer

Jasmeet