क्रिकेट इतिहास की फेम्स फाइट को एक साल पूरा : सीढिय़ों पर उलझ पड़े थे डेविड वॉर्नर और क्विंटन डि कॉक

punjabkesari.in Tuesday, Mar 12, 2019 - 02:47 PM (IST)

डरबन : ऑस्ट्रेलियाई और दक्षिण अफ्रीका के बीच डरबन में खेले गए उस टेस्ट को एक साल पूरा हो गया है जिसमें दोनों टीमों के खिलाड़ी डेविड वॉर्नर और क्विंटन डि कॉक आपस में उलझ गए थे। घटना तब घटी जब दोनों टीमें ड्रैसिंग रूम में जा रही थी। सीढिय़ों पर खड़े डेविड वार्नर ने डिकॉक को रोक लिया। सैकेंड में ही उनकी बातचीत हाथापाई में बदल गई। अगर दोनों टीमों के खिलाड़ी अपने प्लेयरों को न रोकते तो मामला और भी बढ़ सकता था। पूरी घटना सीसीटीवी में कैद हो गई जिसमें वार्नर डिकॉक पर बरसते हुए नजर आ रहे हैं। 

दोनों को मिली थी सजा 
आईसीसी आचार संहिता का उल्लंघन करने के लिए वार्नर पर मैच फीस का 75 प्रतिशत जुर्माना लगाने के साथ ही उनके खाते में तीन डिमेरिट अंक जोड़ दिए गए जबकि डिकाक पर मैच फीस का 25 प्रतिशत जुर्माना लगा।  

पत्नी पर अभद्र टिप्पणी की थी डिकॉक ने : वार्नर
वार्नर ने मैच के बाद बताया कि डिकॉक ने छींटाकशी की हदें पार कर दी थी। वह मेरी पत्नी पर अभद्र टिप्पणी कर रहे थे। मैं हमेशा अपने परिवार के लिए खड़ा रहूंगा। 

घटनाक्रम पर बोले थे स्टीव स्मिथ
डि कॉक वॉर्नर को लेकर काफी व्यक्तिगत हो गए थे। उन्होंने वॉर्नर को उकसाने का काम किया। जहां तक मैं जानता हूं तो हम लोग किसी के व्यक्तिगत मामलों में दखलअंदाजी नहीं करते हैं। जो मजाक किया जाता है वह फील्ड तक ही सीमित रहना चाहिए।
 

Jasmeet