ये हैं क्रिकेट जगत की टॉप 5 कंट्रोवर्सी: कॉफी, चश्मा और चाय

punjabkesari.in Monday, Jun 01, 2020 - 02:45 PM (IST)

नई दिल्ली: पिछले एक दशक की बात करें तो क्रिकेट जगत ने सैकड़ों ऐसे लम्हों को देखा जो क्रिकेट फैंस के जेहन में बस गया। वहीं क्रिकेट में कुछ ऐसी घटनाएं भी हुईं, जिसे भूल पाना काफी कठिन है। आईए जानते हैं टॉप-5 कंट्रोवर्सी के बारे में-

3-डी चश्मा 

क्रिकेट विश्व कप टीम में अंबाती रायडू की जगह विजय शंकर को जगह मिली। चयनकत्र्ता ने कहा- विजय थ्री डायमैंशन (बल्लेबाज, गेंदबाजी, फील्डिंग) में पारंगत हैं। अंबाती इससे खफा हुए। उन्होंने ट्वीट किया- मैंने वल्र्ड कप देखने के लिए 3-डी चश्मा ऑर्डर किया है। विरोध हुआ तो वह रिजर्व लिस्ट में आ गए लेकिन टीम में जगह नहीं मिली। संन्यास लिया।

भारत बनाम पाक मैच 

पुलवामा अटैक के चलते सोशल मीडिया पर विश्व कप में भारत और पाकिस्तान का मैच न करवाने पर खूब बहस हुई। कई टी.वी. डिबेट हुईं। लेकिन आखिरकार यह मैच हुआ और टीम इंडिया इसे जीतने में फिर से सफल रही।

अनुष्का की चाय

विराट कोहली की पत्नी अनुष्का पर पूर्व क्रिकेटर फारुख इंजीनियर के एक बयान ने खलबली मचा दी। उन्होंने कहा- विश्व कप में टीम इंडिया के सिलैक्टर अनुभवहीन थे। पैवेलियन में एक सिलैक्टर विराट (भारतीय कप्तान) की पत्नी को चाय सर्व कर रहा था। फारुख की इस टिप्पणी पर अनुष्का गुस्सा हो गईं। उन्होंने लंबा-चौड़ा ट्वीट कर अपनी नाराजगी जताई। उन्होंने लिखा- यदि आप (फारुख इंजीनियर) चयन समिति और उनकी योग्यता पर टिप्पणी करना चाहते हैं, तो कृपया अपनी राय के अनुसार ऐसा करें लेकिन अपने दावे को पुष्ट करने के लिए या अपना मत रखने के लिए मेरा नाम इसमें न खींचें। मामला बढ़ता देख फारुख ने भी माफी मांग ली। पत्नी अनुष्का पर कमैंट से विराट कोहली भी खफा थे।

कॉफी हुई कड़वी

करण जौहर के रियलिटी शो में हाॢदक पांड्या द्वारा महिलाओं पर की गई टिप्पणी की खूब निंदा हुई। हाॢदक के साथ के.एल. राहुल को टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया। दोनों ने माफी मांगी।

मैदान में धोनी

आई.पी.एल. में चेन्नई और राजस्थान के मैच में मैदानी अंपायर ने एक ऊपर उठती गेंद को ‘नो बॉल’ करार दिया लेकिन इसके फौरन बाद इसे कैंसिल कर दिया। चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी इससे इतना खफा हुए कि मैदान पर घुसकर अंपायरों से बहस की। खराब अंपायरिंग की जमकर निंदा हुई।

Edited By

Anil dev