Cricket World Cup : टीम इंडिया का इंगलैंड के खिलाफ प्रैक्टिस मैच आज, इतने बजे होगा शुरू

punjabkesari.in Friday, Sep 29, 2023 - 11:46 PM (IST)

गुवाहाटी : भारतीय टीम विश्व कप के अपने पहले अभ्यास मैच में शनिवार को यहां इंग्लैंड के मजबूत बल्लेबाजी क्रम का आकलन करने की कोशिश करेगी जिसमें उसके गेंदबाजों को खुद को परखने का मौका भी मिलेगा। अभ्यास मैचों को आधिकारिक दर्जा हासिल नहीं है और ऐसे में दोनों टीम अपने अधिक से अधिक खिलाड़ियों का उपयोग कर सकती हैं। लेकिन कोई भी टीम इन मैच में अपनी रणनीति का खुलासा करने से बचना चाहेगी। 

 

 

इंग्लैंड ने पिछले कुछ वर्षों में तीनों प्रारूप में अपनी रणनीति बदली है तथा उसके पास मजबूत बल्लेबाजी क्रम है। जॉनी बेयरस्टो, जोस बटलर, डेविड मलान, बेन स्टोक्स, हैरी ब्रुक, लियाम लिविंगस्टोन और मोईन अली जैसे बल्लेबाज किसी भी तरह के आक्रमण को ध्वस्त करने में सक्षम हैं और ऐसे में भारतीय गेंदबाजों को खुद को परखने का मौका मिलेगा।

 


भारत के स्पिनरों कुलदीप यादव, रविचंद्रन अश्विन और रविंद्र जडेजा के पास खुद को परखने का यह अच्छा मौका होगा। इस मैच में भारत के सभी गेंदबाजों को कुछ ओवर करने को मिल सकते हैं। इंग्लैंड टीम का सबसे मजबूत पक्ष उसकी बल्लेबाजी में गहराई का होना है। ऑलराउंडर सैम करेन 8वें और क्रिस वोक्स नौवें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतरते हैं।

 


भारतीय बल्लेबाजों में श्रेयस अय्यर को मध्य क्रम में जगह मिलना तय है। वह स्पिनरों को अच्छी तरह से खेलते हैं लेकिन अक्सर चोटिल हो जाने के कारण उनका मामला गड़बड़ा जाता है। ऐसे में ईशान किशन परिदृश्य में आ जाते हैं जो बाएं हाथ के बल्लेबाज हैं। उन्होंने मौका मिलने पर प्रत्येक बल्लेबाजी क्रम में खुद को साबित किया है।

 


अगर भारत शुभमन गिल, रोहित शर्मा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल और हार्दिक पंड्या के साथ उतरता है तो इसका मतलब है कि छठे नंबर तक बाएं हाथ का कोई बल्लेबाज नहीं होना। बाएं हाथ के बल्लेबाज रविंद्र जडेजा सातवें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतरेंगे। राहुल विकेटकीपर बल्लेबाज की भूमिका निभाएंगे और उनका पांचवें नंबर पर उतरना तय है। ऐसे में मध्यक्रम में एक स्थान के लिए मुकाबला अय्यर और किशन के बीच ही होगा।

 


टीम इस प्रकार हैं :
भारत टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पंड्या (उप-कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, रविंद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, रविचंद्रन अश्विन, इशान किशन, सूर्यकुमार यादव।

इंग्लैंड : जोस बटलर (कप्तान), मोइन अली, गस एटकिंसन, जॉनी बेयरस्टो, सैम कुरेन, लियाम लिविंगस्टोन, डेविड मलान, आदिल राशिद, जो रूट, हैरी ब्रूक, बेन स्टोक्स, रीस टॉपले, डेविड विली, मार्क वुड, क्रिस वोक्स।

Content Writer

Jasmeet