Cricket World Cup 2023 : इरफान पठान ने INDIA तो सुनील गावस्कर ने England को माना अपना पसंदीदा

punjabkesari.in Saturday, Sep 30, 2023 - 12:03 AM (IST)

नई दिल्ली : पूर्व बाएं हाथ के तेज गेंदबाज इरफान पठान (Irfan Pathan) ने 2023 पुरुष वनडे विश्व कप (Cricket World Cup 2023) खिताब के लिए मेजबान भारत को अपना पसंदीदा चुना है जबकि महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने मौजूदा चैंपियन इंग्लैंड को ही खिताब के लिए प्रमुख दावेदार माना है। भारत और इंग्लैंड दोनों शनिवार को गुवाहाटी के बारसापारा क्रिकेट ग्राउंड में अपने पहले अभ्यास मैच में आमने-सामने होंगे।


पठान ने कहा कि मैं यह देखने के लिए बहुत उत्साहित हूं कि भारत कैसा प्रदर्शन करता है और मुझे सच में लगता है कि वे पसंदीदा है। भारत ने एशिया कप जीता है और घरेलू परिस्थितियों में ऑस्ट्रेलिया को हराया है। मुझे लगता है कि वे सभी बक्सों पर सही का निशान लगा रहे हैं। उनके पास ऐसे खिलाड़ी हैं जो वास्तव में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। आपके पास मोहम्मद शमी है जोकि लगातार प्लेइंग 11 में नहीं होते लेकिन इसके बावजूद टीम का प्रदर्शन अच्छा रहता है। यह बताता है कि भारत के पास बेंच स्ट्रेंथ काफी अच्छी है।

 


वहीं, गावस्कर ने इंग्लैंड को अपनी पसंदीदा बताते हुए कहा कि मौजूदा चैंपियन इंग्लैंड के पास जिस तरह की प्रतिभा है। वह उन्हें ऊपर लेकर जाती है। उनके पास शीर्ष क्रम में, बल्लेबाजी क्रम में दो या तीन विश्व स्तरीय खिलाड़ी हैं। उनके ऑलराउंडर बल्ले और गेंद दोनों से खेल बदल सकते हैं। उनके पास अच्छी गेंदबाजी लाइन-अप है जिसमें अनुभवी और युवा गेंदबाज हैं। इसलिए यह निश्चित रूप से मेरी किताब में है।


गावस्कर और पठान दोनों रवि शास्त्री, के श्रीकांत, गौतम गंभीर, हरभजन सिंह, पीयूष चावला, एस श्रीसंत, एमएसके प्रसाद, संदीप पाटिल, सुनील जोशी, दिनेश कार्तिक, मोहम्मद कैफ के साथ विश्व कप के प्रसारणकर्ता के कवरेज का हिस्सा होंगे। इस लिस्ट में संजय मांजरेकर, दीप दासगुप्ता, अंजुम चोपड़ा और मिताली राज का भी नाम है। 
 

Content Writer

Jasmeet