CWC 2023 : विश्व कप में नए बने बापों की चांदी, पाकिस्तान के नए बने दूल्हे पिट रहे

punjabkesari.in Thursday, Oct 26, 2023 - 11:23 PM (IST)

खेल डैस्क : क्रिकेट विश्व कप 2023 (Cricket world cup 2023) में नए बने बापों की किस्मत सबसे तेज चमक रही है। जबकि नए बने दूल्हे अब तक लय हासिल करने के लिए भटकते हुए नजर आ रहे हैं। इसी साल डी कॉक, मैक्सवेल और बुमराह को पिता बनने का सौभाग्य प्राप्त हुआ। और इसके बाद से उनका प्रदर्शन शानदार रहा है। वहीं, पाकिस्तान के 2 क्रिकेटर जो इसी साल दूल्हे बने हैं, अभी तक लय हासिल नहीं कर पाए हैं।

 

 


क्टिवंटन डी कॉक : दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज की गर्लफ्रैंड साशा ने जनवरी में ही डीकॉक की बेटी कियारा को जन्म दिया था। डी कॉक इस विश्व में कमाल की फॉर्म में चल रहे है। वह तीन शतकों की मदद से 407 रन बनाकर इस समय विश्व कप के टॉप स्कोरर बने हुए हैं। उनके बाद कोहली और वार्नर का नाम है। डी कॉक हर शतक अपने बेटी को डैडिकेट करते नजर आते रहे हैं।

 

 


ग्लेन मैक्सवेल : विश्व कप से ठीक पहले सितंबर महीने में ही पत्नी विनी रमन से बेटा प्राप्त करने वाले मैक्सवेल कमाल की फॉर्म में चल रहे हैं। उन्होंने नीदरलैंड के खिलाफ दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में 40 गेंदों पर शतक जड़ा जोकि विश्व कप इतिहास का सबसे तेज शतक रहा। प्लेयर ऑफ द मैच बनने पर मैक्सवेल ने कहा था- परिवार का ऐसे मौके पर पास होना सबसे अच्छा है।

 


जसप्रीत बुमराह : भारतीय तेज गेंदबाज की पत्नी संजना गणेशन ने बीती 4 सितंबर को ही बेटे को जन्म दिया था। बुमराह ने एक पोस्ट डालकर इसकी घोषणा की थी। बुमराह विश्व कप में टॉप विकेटेकर्स की लिस्ट में तीसरे नंबर पर चल रहे हैं। उन्होंने 5 मैचों में 47 ओवर फैंकते हुए 282 रन देते हुए 11 विकेट लिए हैं। इनमें अफगानिस्तान के खिलाफ दिल्ली के मैदान पर एक 4 विकेट हाल भी है।

 

 

शादाब खान : पाकिस्तानी ऑलराऊंडर ने जनवरी 2023 में ही पूर्व क्रिकेटर सकलेन मुश्ताक की बेटी मलायका मुश्ताक के साथ शादी की थी। शादाब विश्व कप के 4 मैचों में 2 ही विकेट ले पाए हैं जब उनके बल्ले से 74 रन बने हैं। शादाब ने एक इंटरव्यू में माना कि उनकी व टीम की सोशल मीडिया पर हो रही निंदा जायज है। वह मानते हैं कि वह अभी तक अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए।

 


हैरिस राऊफ : पाक गेंदबाज ने पिछले साल दिसंबर में भी मुजना मसूद से सादे कार्यक्रम में निकाह किया था लेकिन जुलाई महीने में एक बार फिर उन्होंने मुजना से शादी की और सभी दोस्तों, रिश्तेदारों के लिए ग्रैंड पार्टी रखी। राऊफ भले ही विश्व कप के 5 मैचों में 8 विकेट ले चुके हैं लेकिन उनकी इकोनमी करीब 8 के पास है। 5 मैचों में 41 ओवर फैंकने के बाद उन्होंने 286 रन लुटा दिए हैं। 

Content Writer

Jasmeet