क्रिकेट विश्व कप 2023 : Sourav Ganguly ने घोषित की अपनी फेवरेट 15 सदस्यीय टीम

punjabkesari.in Friday, Aug 25, 2023 - 08:53 PM (IST)

खेल डैस्क : सौरव गांगुली ने एक इंटरव्यू के दौरान क्रिकेट विश्व कप 2023 के लिए अपनी 15 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है। स्टार स्पोर्ट्स पर अपलोड एक वीडियो में गांगुली ने अपनी फेवरेट टीम घोषित करते हुए विकेटकीपर के तौर पर ईशान किशन और केएल राहुल दोनों को जगह दी है। इसके अलावा अक्षर पटेल पर भी भरोसा जताया है। देखें उनकी टीम-
रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, ईशान किशन (विकेटकीपर), विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर।

 

भारत-पाक मैच में फेवरेट पर
सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने कहा कि भारत बनाम पाकिस्तान एशिया कप 2023 मैच जीतने के लिए उनका कोई पसंदीदा नहीं है क्योंकि दोनों टीमें वास्तव में अच्छी हैं। जो टीम अच्छा खेलेगी वह जीतेगी। मेरा कोई पसंदीदा नहीं है....। पाकिस्तान के पास नसीम शाह, शाहीन अफरीदी और हारिस रऊफ जैसे उम्दा गेंदबाज हैं। भारतीय टीम भी मजबूत है और यह निर्भर करता है कि मैच के दिन टीमें कैसा खेलती हैं।

 

बल्लेबाज दिला सकते हैं जीत
आप हर समय विश्व कप नहीं जीत सकते। बुरा समय भी आता है। उन्होंने कहा कि भारतीय टीम को बहुत अच्छी बल्लेबाजी करनी होगी। ऐसा करने पर वे जीत सकते हैं। समय के साथ उसकी (जसप्रीत बुमरा) फिटनेस बेहतर हो जाएगी... आपके पास केवल तीन स्पिनर हो सकते हैं और मुझे लगता है उन्होंने अक्षर (पटेल) को चुनकर सही काम किया है, वह बल्लेबाजी कर सकते हैं।

 

पांच टीमों को बताया फेवरेट
गांगुली ने कहा कि यह कहना मुश्किल है कि कौन सी 4 या 5 टीमें इसमें जगह बना पाएंगी लेकिन मुझे लगता है कि ऑस्ट्रेलिया एक होगा। इंग्लैंड एक अच्छी टीम है। भारत, पाकिस्तान, न्यूजीलैंड को बाहर नहीं किया जा सकता। दक्षिण अफ्रीका ने हमेशा बड़े टूर्नामेंटों में अच्छा प्रदर्शन किया है। यदि आप इस समय मेरी सर्वश्रेष्ठ पांच टीम पूछें तो ऑस्ट्रेलिया, भारत, इंग्लैंड, पाकिस्तान और न्यूजीलैंड का नाम लूंगा।

Content Writer

Jasmeet