गुजरात में फर्जी तरीके से भर्ती हो रहे क्रिकेटर, वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा रहे इस भारतीय का नाम आया सामने

punjabkesari.in Saturday, Jul 04, 2020 - 01:44 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : गुजरात में अन्य राज्यों से आने वाले युवाओं को फर्जी बर्थ सर्टिफिकेट के जरिए भर्ती किया जा रहा है। जब इस बाबत बड़ौदा क्रिकेट एसोसिएशन (BCA) के अधिकारियों को पता चला तो वह भी हैरान रह गए। बड़ी बात तो यह है कि इस फर्जीवाड़े में वर्ल्ड कप जीत चुकी भारतीय टीम के पूर्व तेज गेंदबाज मुनाफ पटेल का नाम भी सामने आया है। 

PunjabKesari

इससे पहले भी कई बार BCA खेल को एक ‘व्यवसाय’ बनाने के आरोपों में घिरा है और कई मामलों में एसोसिएशन से पूछताछ भी की गई है। हाल ही में हुए फर्जीवाड़े की बात करें तो गैर-गुजरात निवासी शिवम भारद्वाज को फर्जी दस्तावेजों के जरिए बीसीए में अंडर -16 टीम में दाखिल दिया गया था जबकि उसकी उम्र 16 वर्ष से अधिक थी। इस मामले में शिवम का स्कूल छोड़ने का प्रमाण पत्र और आधार कार्ड की जांच की गई। स्कूल प्रशासन ने कहा कि उनके यहां ‘शिवम भारद्वाज’ नाम के किसी छात्र ने वहां पढ़ाई नहीं की जबकि शिवम का आधार कार्ड भी फर्जी निकला। 

PunjabKesari

इस जांच के दौरान मुनाफ पटेल का नाम भी सामने आया। जानकारी के मुताबिक मुनाफ पटेल ने ही भारद्वाज को बीसीए में दाखिला लेने के लिए निर्देशित किया था। मुनाफ का नाम सामने आने का एक बड़ा कारण ये है कि भारद्वाज के दस्तावेजों में मुनाफ के गृहनगर का नाम लिखा है। फिलहाल मुनाफ और भारद्वाज के खिलाफ कोई भी मामला दर्ज करने की जानकारी सामने नहीं आई है। इस पूरे फर्जीवाड़े को लेकर बीसीए 23 जुलाई को बोर्ड बैठक आयोजित की जाएगी जिसमें बहुत से तथ्यों का खुलासा होने की उम्मीद है। 

गौर हो कि मुनाफ ने भारत के लिए 13 टेस्ट, 70 वनडे और 3 टी20 मैच खेले हैं। इस दौरान उन्होंने क्रमशः 35, 86 और 4 विकेट अपने नाम किए। आईपीएल में मुनाफ ने 63 मैच खेले जिसमें उन्हें 74 विकेट ली। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sanjeev

Recommended News

Related News