पूर्व भारतीय क्रिकेटर चेतन चौहान की हालत गंभीर, गुरुग्राम के अस्पताल में हुए शिफ्ट

punjabkesari.in Sunday, Aug 16, 2020 - 10:35 AM (IST)

लखनऊ: पूर्व टेस्ट क्रिकेटर और उत्तर प्रदेश सरकार के कबीना मंत्री चेतन चौहान की हालत गंभीर है और उन्हें इलाज के लिए गुरूग्राम स्थित मेंदाता अस्पताल भेजा गया है। पिछली 11 जुलाई को कोरोना संक्रमण की पुष्टि होने के बाद चौहान को लखनऊ के संजय गांधी स्नानाकोत्तर आर्युविज्ञान संस्थान (एसजीपीजीआई) के कोविड अस्पताल में भर्ती कराया गया था। 


आधिकारिक सूत्रों ने शनिवार को बताया कि मंत्री की गंभीर हालत को देखते हुए उन्हें इलाज के लिये मेंदाता सुपर स्पेशिलिटी अस्पताल भेजा गया है। उनके गुर्दे में संक्रमण होने लगा था जिसके बाद उन्हे अच्छे उपचार के लिए मेंदाता भेजा गया है। उन्होंने बताया कि पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी को जीवन रक्षक प्रणाली पर रखा गया है जहां उनकी हालत स्थिर बनी हुई है। 


करीब 40 टेस्ट मैचों में भारत का प्रतिनिधित्व करने वाले चेतन चौहान और सुनील गावस्कर की सलामी जोड़ी गेंदबाजों की कड़ी परीक्षा लेने के लिये मशहूर थी। 73 वर्षीय चौहान ने 25 दिसम्बर 1969 को न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट मैच खेलकर अंतररष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया था जबकि उनका अंतिम मैच भी 1981 में न्यूजीलैंड के खिलाफ था। 


क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद वह दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (डीडीसीए) में अहम पद पर रहे और करीब दस साल बाद वह राजनीति में सक्रिय हुये और पहली बार 1991 में अमरोहा सीट से लोकसभा पहुंचे थे। 1998 में वह इसी सीट से एक बार फिर सांसद बने। वर्ष 2017 में हुये पिछले विधानसभा चुनाव में वह अमरोहा की नौगांव सादात सीट से निर्वाचित हुये और योगी सरकार में वह कबीना मंत्री के पद पर हैं।             

neel