इंजीनियरिंग छोड़ी, घर छोड़ा, पिता ने कहा- वापस मत आना, आसान नहीं था क्रिकेटर शाहबाज अहमद का सफर

punjabkesari.in Monday, Oct 10, 2022 - 07:03 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : शाहबाज अहमद ने रविवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे मैच में अपनी डेब्यू वनडे कैप अर्जित की। वह 50 ओवर के प्रारूप में भारत का प्रतिनिधित्व करने वाले 247वें खिलाड़ी बन गए हैं। ऑलराउंडर ने जनमन मालन का विकेट लिया, लेकिन पावरप्ले में नई गेंद से उनका प्रदर्शन शानदार था। हालांकि शाहबाज के लिए यह सफर इतना आसान नहीं था और उनके पिता ने यह तक कह दिया था कि कुछ कर के आना, वर्ना वापस मत आना। 

पेशेवर क्रिकेट खेलने के सपने के साथ शाहबाज ने इंजीनियरिंग छात्र के रूप में पढ़ाई छोड़ दी थी और क्रिकेट करियर को आगे बढ़ाने के लिए हरियाणा छोड़कर कोलकाता रहने लगे। उनके पिता इस फैसले से बहुत नाराज थे और यहां तक ​​कि उनके क्रिकेट करियर के बारे में अंतिम चेतावनी भी दी थी। घटना को याद करते हुए शाहबाज के पिता जान अहमद ने एक मीडिया हाउस से बातचीत में इसका खुलासा किया। 

बेटे शाहबाज के भारत के लिए पदार्पण करने के बाद जान ने कहा, मैंने उससे उस दिन कहा कुछ कर के आना, वर्ना मत आना वापस। शाहबाज की मां ने कहा कि वह कुछ बड़ा करने के लिए दृढ़ था। यहां तक ​​कि उनके कॉलेज के प्रोफेसरों ने भी उन्हें बताया कि यह एक गलती थी क्योंकि वह एक अच्छे छात्र थे। शाहबाज ने अपने हेड ऑफ द डिपार्टमेंट से यह कहा था कि वह एक दिन मुझे मेरी डिग्री देंगे और मेरा सत्कार भी करेंगे और पिछले साल ऐसा हुआ था। 

दूसरा वनडे मैच कैसे समाप्त हुआ इस बारे में बात करते हुए मध्य क्रम ने भारतीय टीम के लिए अपना योगदान दिया। भारत ने ने रांची में खेल में दूसरे मैच में दक्षिण अफ्रीका पर एक आरामदायक जीत दर्ज की। 279 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत ने शिखर धवन और शुभमन गिल के शुरुआती दो विकेट गंवाए। हालांकि मैच में बाद में ओस की शुरुआत के साथ बल्लेबाजी आसान हो गई और श्रेयस अय्यर और ईशान किशन ने ही भारत को 7 विकेट से मैच जीतने में मदद की। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News