CSK के तेज गेंदबाज सिमरजीत सिंह ने कहा- मैंने धोनी से सीखी यह बात

punjabkesari.in Sunday, Jun 05, 2022 - 12:28 PM (IST)

मुंबई : चेन्नई सुपर किंग्स के दाएं हाथ के तेज गेंदबाज सिमरजीत सिंह ने कहा है कि वह इस सीजन में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) जैसे अत्यधिक प्रतिस्पर्धी माहौल में अपना पहला मैच खेलने में बेहद नर्वस महसूस कर रहे हैं। महेंद्र सिंह धोनी ने नए खिलाड़ियों को उच्च दबाव की स्थिति के लिए तैयार करने में एक बड़ी भूमिका निभाई है। 24 वर्षीय सिमरजीत ने सीएसके के लिए इस सीजन में आईपीएल में पदार्पण किया, जिसमें उन्होंने 2/27 के सर्वश्रेष्ठ और 7.67 की इकोनॉमी के साथ छह मैचों में चार विकेट लिए। 

सिमरजीत ने सीएसके टीवी को बताया, कुल मिलाकर यह माही भाई है। मैंने माही (धोनी) भाई से दबाव की स्थिति में शांत रहना सीखा। उन्हें टेलीविजन पर देखना अलग बात है क्योंकि कोई नहीं जानता कि एक ओवर खत्म करने के बाद क्या होता है। वास्तव में वह हमेशा मार्गदर्शन करते हैं। मुझे और बेहतर करने के लिए प्रेरित करते हैं। माही भाई ने मुझसे कहा कि मैंने अच्छी गेंदबाजी की। मैं उनकी बातों को हमेशा सुन सकता हूं। 

स्किडी पेसर ने यह भी खुलासा किया कि सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ अपनी पहली पारी से पहले वह काफी नर्वस थे। उन्होंने कहा कि मैं सभी को बता रहा था कि मैं सनराइजर्स के खिलाफ पहले मैच में नर्वस नहीं था। लेकिन वास्तव में, मैं उस गेम के दौरान बेहद नर्वस था। जब मैंने पहली बार स्टेडियम में प्रवेश किया तो भीड़ के वापस आने से बहुत अलग महसूस हुआ। बेंच पर बैठने और प्लेइंग इलेवन का हिस्सा होने में बहुत अंतर है। बाहर से, मुझे ऐसा दबाव महसूस नहीं हुआ। 

सिमरजीत ने कहा, मैं परिणाम के बारे में सोचना नहीं चाहता। मैं केवल खेल के बारे में सोचना चाहता हूं, कौन सा खेल मुझे बेहतर बनाता है। इसलिए मैं सोचता रहा कि मैं हमेशा अपना सौ प्रतिशत कैसे दे सकता हूं। परिणाम मेरे हाथ में नहीं है, जो होना है वह होगा। मैं पहले अपने कौशल पर बने रहने की कोशिश कर रहा था। मैं केवल अपना सर्वश्रेष्ठ कौशल दिखाने पर ध्यान केंद्रित कर रहा था। 

Content Writer

Sanjeev