धोनी ने मेरा करियर संवारा, भारत ने बनाया Brand : ड्वेन ब्रावो

punjabkesari.in Wednesday, Dec 08, 2021 - 03:19 PM (IST)

नई दिल्ली : वेस्टइंडीज के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी ड्वेन ब्रावो ने कहा कि एमएस धोनी ने व्यक्तिगत रूप से उनके करियर को आगे बढ़ाने में बड़ी भूमिका निभाई। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में चेन्नई सुपर किंग्स के खेले ब्रावो ने धोनी की प्रशंसा करने के अलावा इस आईपीएल फ्रेंचाइजी को भी महान बताया। बता दें कि सीएसके ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022 से पहले रवींद्र जडेजा, एमएस धोनी, रुतुराज गायकवाड़ और मोइन अली को बरकरार रखा है इसमें ब्रावो का नाम नहीं है।

CSK, MS Dhoni, Personally, Dwayne Bravo, DJ bravo, cricket news in hindi, sports news, ड्वेन ब्रावो, धोनी

वहीं, सीएसके द्वारा खुद को रिटेन न करने पर ब्रावो ने कहा कि जाहिर है कि मैं मेगा नीलामी में जाऊंगा। मुझे सीएसके द्वारा रिटेन नहीं किया गया है। लेकिन मैं नीलामी में 100 प्रतिशत रहूंगा। मुझे नहीं पता कि मैं किस टीम के साथ जाऊंगा। मैं वहीं जाऊंगा जहां मुझे मेरी किस्मत ले जाएगी। मुझे नहीं पता कि मुझे सीएसके द्वारा चुना जाएगा या नहीं, मुझे किसी अन्य टीम द्वारा उठाया जा सकता है क्योंकि मैं नीलामी में हूं।

डी.जे. ब्रावो ने कहा कि हम सभी जानते हैं कि एमएस धोनी मेरे भाई की तरह है। हमारी दोस्ती मजबूत है। वह खेल के महान लीडर हैं और उन्होंने व्यक्तिगत रूप से मेरा करियर संवारने में मदद की। हम दोनों की सीएसके में एक महान विरासत है और हम उस फ्रेंचाइजी को सबसे प्रभावशाली फ्रेंचाइजी में बदलने में मदद की है और यह इतिहास की किताबों में होगा।

CSK, MS Dhoni, Personally, Dwayne Bravo, DJ bravo, cricket news in hindi, sports news, ड्वेन ब्रावो, धोनी

38 वर्षीय ऑलराउंडर ने हाल ही में टी-20 विश्व कप में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की थी जिससे उनके 17 साल से अधिक के इंटरनेशनल करियर पर ब्रेक लग गया। ब्रावो ने यह भी कहा कि टी10 शायद वह प्रारूप हो सकता है जो क्रिकेट को ओलंपिक तक ले जा सकता है। ओलंपिक में खेलना हर क्रिकेटर का सपना होता है। टी10 वहां जाने का रास्ता हो सकता है, कोई नहीं जानता लेकिन हर कोई इसकी उम्मीद कर रहा है। उम्मीद है कि जल्द क्रिकेट एक ओलंपिक खेल बन जाएगा।

ब्रावो इसके साथ एक फैशन उद्यमी भी बनने जा रहे हैं। उन्होंने अपनी क्लोदिंग रेंज लॉन्च की है। उन्होने कहा कि यह मेरे व्यापार उद्यम का एक हिस्सा है। मेरे प्रशंसक भारत में है, मैं जो कर रहा हूं वह मेरे प्रशंसकों के लिए है। भारत ने मेरे लिए बहुत कुछ किया है, इसलिए मुझे लगता है कि यह उचित है और ठीक है कि मैंने भारत में अपना पहला स्टोर लॉन्च किया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News