RR के खिलाफ बड़े अंतर से हारी CSK, धोनी ने इसे बताया हार का कारण

punjabkesari.in Thursday, Apr 27, 2023 - 11:58 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: गुरुवार को आईपीएल 2023 के 37वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को 32 रन से मात दी। इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान ने 203 रनों का लक्ष्य रखा था, जिसके जवाब में चेन्नई 20 ओवर में  6 विकेट के नुकसान पर 170 रन ही बना पाई। इस जीत के साथ राजस्थान प्वाइंट्स टेबल में पहले स्थान पर पहुंच चुकी है। राजस्थान के पास 8 मैच में 5 जीत के साथ 10 अंक हैं। वहीं सीएसके के पास भी 8 मैचों में 5 जीत के साथ 10 अंक हैं, लेकिन खराब रन रेट के चलते सीएसके तीसरे स्थान पर खिसक गई है। वहीं इस हार के बाद सीएसके के कप्तान एमएस धोनी ने कहा कि राजस्थान द्वारा दिया गया लक्ष्य पार स्कोर से थोड़ा ऊपर था, इसके साथ उन्होंने कहा कि पिच पहले बल्लेबाजी के लिए अनुकूल थी, जबकि दूसरी पारी में ऐसा नहीं हुआ।

धोनी ने कहा, "यह लक्ष्य पार स्कोर से थोड़ा ऊपर था। कारण था कि हमने पहले छह ओवर बहुत अधिक रन दिए, लेकिन साथ ही पिच उस समय बल्लेबाजी के लिए सबसे अच्छी थी। यहां तक ​​कि जब वे खत्म कर रहे थे तब भी बल्ले के किनारे से निकली गेंदे बाउंड्री के लिए जा रही थीं। उन्हें पार स्कोर मिला और हम रन नहीं रोक पाए। मुझे लगा कि मतीशा पथिरानाकी गेंदबाजी बहुत अच्छी थी, ऐसा नहीं है कि उसने खराब गेंदबाजी की। स्कोरकार्ड यह नहीं दर्शाता कि उसने कितनी अच्छी गेंदबाजी की। यशस्वी जयसवाल ने वास्तव में अच्छी बल्लेबाजी की, गेंदबाजों का पीछा करना महत्वपूर्ण था, सोच-समझकर जोखिम लिया। हमारे गेंदबाजों के खिलाफ यह थोड़ा आसान था क्योंकि हमें सही लेंथ का आकलन करना था। फिर भी यशस्वी ने शीर्ष छोर पर अच्छी बल्लेबाजी की और अंत में ध्रुव जुरेल ने वास्तव में अच्छी बल्लेबाजी की।"

मैच की बात करें तो सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल के अर्धशतक के बाद एडम जंपा और रविचंद्रन अश्विन के फिरकी के जादू से राजस्थान रॉयल्स इंडियन प्रीमियर लीग में गुरुवार को यहां चेन्नई सुपरकिंग्स को 32 रन से हराकर अंक तालिका में शीर्ष पर पहुंच गया। रॉयल्स, सुपरकिंग्स और गुजरात टाइटंस तीनों के 10 अंक हैं लेकिन बेहतर नेट रन रेट के कारण रॉयल्स की टीम शीर्ष पर है। टाइटंस ने हालांकि बाकी दो टीम के आठ की तुलना में एक मैच कम खेला है। रॉयल्स के 203 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए सुपरकिंग्स की टीम जंपा (22 रन पर तीन विकेट) और अश्विन (35 रन पर दो विकेट) की फिरकी के सामने शिवम दुबे (33 गेंद में 52 रन, दो चौके, चार छक्के) के अर्धशतक और रुतुराज गायकवाड़ (47) की उम्दा पारी के बावजूद छह विकेट पर 170 रन ही बना सकी।

Content Editor

Ramandeep Singh