चेन्नई में धोनी और अश्विन की वापसी, रैना हुए बाहर: रिपोर्ट

punjabkesari.in Tuesday, Nov 14, 2017 - 09:23 PM (IST)

चेन्नईः दो साल के प्रतिबंध के बार फिर से इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में वापसी करने वाली चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) ने आठ साल तक अपने कप्तान रहे विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी और आफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को टीम बनाए रखने का फैसला किया है जबकि विस्फोटक बल्लेबाज सुरेश रैना को बाहर कर दिया है।

तीन ही खिलाड़ी रिटेन कर सकती है टीम
आईपीएल की संचालन परिषद जल्द ही टीम मालिकों के साथ अगले साल की नीलामी के लिए रिटेनशन नीति की घोषणा करेगी और ऐसी उम्मीद की जा रही है कि नीलामी से पहले प्रत्येक टीम केवल तीन ही खिलाड़ी को रिटेन कर सकती है। इसमें दो भारतीय और एक विदेशी खिलाड़ी होंगे। एक स्थानीय दैनिक अखबार की रिपोर्ट के मुताबिक चेन्नई सुपर किंग्स खिलाड़ियों को रिटेन करने का फैसला पहले ही कर चुकी है। अखबार के अनुसार सीएसके की टीम धोनी, अश्विन और दक्षिण अफ्रीका के फाफ डू प्लेसिस को रिटेन करेगी जबकि खराब दौर से गुजर रहे रैना को रिलीज कर देगी। 

चेन्नई का 8 साल तक हिस्सा रहे थे रैना
टी-20 के सबसे सफल खिलाड़ियों में से एक रैना चेन्नई का आठ साल तक हिस्सा रहे थे और उन्होंने हर संस्करण में 400 से ज्यादा रन बनाए थे। चेन्नई की टीम फिक्सिंग और सट्टेबाजी के चलते दो साल के लिए आईपीएल से निलंबित कर दी गई थी। आईपीएल के पिछले दो संस्करणों में धोनी राइजिंग पुणे सुपरजाएंट्स की टीम की तरफ से खेले थे जबकि रैना ने नई टीम गुजरात लायंस की कप्तानी की थी।

भाषा