CSK vs DC : दिल्ली को पछाड़कर बोले धोनी- यह दुनिया का अंत नहीं है...

punjabkesari.in Sunday, May 08, 2022 - 11:56 PM (IST)

खेल डैस्क : धोनी के हाथ कप्तानी आते ही चेन्नई सुपर किंग्स ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ एकतरफा जीत हासिल की। मैच जीतने के बाद महेंद्र सिंह धोनी ने कहा कि यह एक आदर्श खेल था। बेहतर होता कि हम इस तरह की लय कहीं पहले ही हासिल कर लेते। आज बल्लेबाजों ने वास्तव में अच्छा प्रदर्शन किया। हम टॉस जीतना चाहते थे और पहले क्षेत्ररक्षण करना चाहते थे, लेकिन ठीक है। टॉस हारना भी अच्छा रहा। यहां गेंद रुकती है। यह 13-14 ओवर के बाद ही व्यवहार करती है। 

 

यह भी पढ़ें:-  Virat Kohli कोहली की खराब फॉर्म पर गावस्कर का बड़ा बयान, ड्रेसिंग रूम में बैठ...

 

धोनी बोले- हमने पहली पारी में बोर्ड पर पर्याप्त स्कोर रखा था। जरूरत थी विरोधी टीम के बड़े-हिटर्स को प्रतिबंधित करने की। सिमरजीत और मुकेश जैसे गेंदबाजों को परिपक्व होने में समय लगा है। उनके पास क्षमता है, जितना अधिक वे खेलेंगे, उन्हें खेल की उतनी ही समझ आएगा। जो उन्हें बेहतर बनाएगी। उन्हें पता चलेगा कि कौन सी गेंद कब फेंकनी चाहिए और कौन सी कब नहीं। टी-20 क्रिकेट के लिए यह जरूरी है कि गेंदबाज को पता हो कि कौन सी गेंद नहीं फेंकनी। 

 

यह भी पढ़ें:-  CSK vs DC : हार के बाद Rishabh Pant बोले- चेन्नई ने हमें सभी विभागों में मात दे दी

 

बहरहाल, मुझे मैदान के अंदर जानकर पहले ही गेंद से मारना पसंद नहीं है। अगर हम पहले पहली 2 गेंदों में 8 रन बनाए तो यह फायदा देता है लेकिन 2 या 3 रन बनाएं तो यह नहीं। मैं गणित का बहुत बड़ा प्रशंसक नहीं हूं। स्कूल में भी मैं इसमें अच्छा नहीं था। एनआरआर के बारे में सोचने से मदद नहीं मिलती है। आप सिर्फ आईपीएल का आनंद लेना चाहते हैं। जब दो अन्य टीमें खेल रही हों, तो आप दबाव और सोच में नहीं रहना चाहते। आपको बस यह सोचना है कि अगले गेम में क्या करना है। अगर हम प्लेऑफ में जगह बनाते हैं, तो बढिय़ा। लेकिन अगर हम न भी करें तो यह दुनिया का अंत नहीं है।

 

यह भी पढ़ें:-  IPL 2022 : पृथ्वी शॉ अस्पताल में भर्ती, जानें दिल्ली कैपिटल्स के सलामी बल्लेबाज को क्या हुआ


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News