CSK vs KKR : जडेजा की धमाकेदार पारी, चेन्नई ने कोलकाता को 2 विकेट से हराया

punjabkesari.in Sunday, Sep 26, 2021 - 07:30 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच आईपीएल 2021 का 38वां मैच अबू धाबी के शेख जायद स्टेडियम में खेला गया। कोलकाता ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए राहुल त्रिपाठी (33 गेंदों पर 45 रन) और नितीश राणा (26 गेंदों पर 33 रन) की बदौलत 6 विकेट गंवाकर चेन्नई को 172 रन का लक्ष्य दिया है। इस लक्ष्य का चेन्नई की टीम ने आखिरी ओवर में 3 विकेट रहते हासिल कर लिया। इस मैच जडेजा ने अंतिम क्षणों में मैच का रूख बदल दिया और चेन्नई के विजयी रथ को जारी रखा। 

चेन्नई सुपर किंग्स

  • आखिरी ओवर में सुनील नरेन ने जडेजा को आउट कर मैच को रोमांचक मोड़ पर ले आए। जडेजा ने 11 गेंदों पर 3 छक्कों की मदद से 26 रन बनाए। पर दीपक चाहर ने आखिरी गेंद पर एक रन बनाकर टीम को जीत दिला दी।
  • इसके बाद बल्लेबाजी के लिए आए सुरेश रैना 11 रन बनाकर रन आउट हो गए। इसके तुरंत बाद धोनी वरूण चक्रवर्ती की गेंद पर एक बनाकर बोल्ड हो गए। सैम कर्रन 4 रन बनाकर नरेन को हाथों आउट हुए।
  • लय में दिख रहे मोईन अली को लॉकी फर्ग्यूसन ने 32 रन पर आउट कर दिया। मोईन ने अपनी पारी में 2 चौके और एक छक्का लगाया।
  • सुनील नरेन को बड़ा शॉट मारने के चक्कर में अंबाती रायुडू अपना विकेट गंवा बैठे और चेन्नई की टीम को तीसरा झटका लगा। रायुडू 10 रन बनाकर पवेलियन लौटे।
  • चोट लगने के बावजूद बल्लेबाजी कर रहे डुप्लेसिस ने 30 गेंदों पर 43 रन की पारी खेली। इस पारी के दौरान उन्होंने 7 चौके लगाए। डुप्लेसिस को प्रसिद्ध कृष्णा ने फर्ग्यूसन के हाथों कैच आउट करवाया।
  • तेजी से रन बटोर रहे ऋतुराज गायकवाड़ के रूप में चेन्नई की टीम को पहला झटका लगा। गायकवाड़ 28 गेंदों पर 40 रन बनाकर आउट हुए। उन्होंने अपनी पारी में 2 चौके और 3 छक्के लगाए।
  • लक्ष्य का पीछा करने आई चेन्नई की सलामी जोड़ी ने कोलकाता के गेंदबाजों के खिलाफ आक्रामक रूप अपनाए रखा। दोनों ही बल्लेबाजों ने पावरप्ले का फायदा उठाते हुए पहले 6 ओवरों में 52 रन जोड़ डाले।

कोलकाता नाईट राईडर्स

  • दिनेश कार्तिक हेज़लवुड की 20वें ओवर की चौथी गेंद पर धोनी के हाथों कैच आउट हुए। उन्होंने 11 गेंदों पर 26 रन की तेज तर्रार पारी खेली। 
  • शार्दुल ठाकुर की 17वें ओवर की चोथी गेंद पर आंद्रे रसेल ने शॉट मारने की कोशिश की और गेंद बल्ले से लगते हुए विकेट्स पर जा लगी और वह बोल्ड हो गए। रसेल ने 15 गेंदों पर 2 चौकों और एक छक्के की मदद से 20 रन बनाए। 
  • अच्छी बल्लेबाजी कर रहे राहुल त्रिपाठी जडेजा के खिलाफ रचनात्मक शॉट खेलने के चक्कर में आउट हो गए। त्रिपाठी 33 गेंद पर 45 रन बनाकर आउट हो गए। उन्होंने अपनी इस पारी के दौरान 4 चौके और एक छक्का लगाया।
  • ऊपरी क्रम में बल्लेबाजी के लिए आए इयोन मोर्गन को जोश हेजलवुड ने अपनी गेंद पर आउट कर टीम को तीसरी सफलता दिलाई। मोर्गन की 8 रन की पारी को डुप्लेसिसि के शानदार कैच ने खत्म किया।
  • वेंकटेश अय्यर ठाकुर की छठे ओवर की पहली गेंद पर विकेटों के पीछे खड़े धोनी के हाथों कैच आउट हुए। उन्होंने डीआरएस लिया जिसमें गेंद उन्हें बल्ले से हल्के टच करती मिली और उन्हें आउट करार दिया गया। वेंकटेश ने 15 गेंदों पर 18 रन बनाए। 
  • कोलकाता को पहला झटका शुभमन गिल के रूप में लगा। वह अंबाती रायूडु के हाथों रन आउट हुए और 5 गेंदों पर 9 रन ही बनाकर वापस लौट आए। 

प्लेइंग 11 

चेन्नई सुपर किंग्स : रुतुराज गायकवाड़, फाफ डु प्लेसिस, मोइन अली, अंबाती रायुडू, सुरेश रैना, एमएस धोनी (w/c), रवींद्र जडेजा, सैम कुरेन, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर, जोश हेज़लवुड।

कोलकाता नाइट राइडर्स : शुभमन गिल, वेंकटेश अय्यर, राहुल त्रिपाठी, इयोन मोर्गन (c), नितीश राणा, दिनेश कार्तिक (w), आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, लॉकी फर्ग्यूसन, वरुण चक्रवर्ती, प्रसिद्ध कृष्णा।

Content Writer

Sanjeev