CSK vs KKR : रविंद्र जडेजा ने दिलाई चेन्नई टीम को कोलकाता पर जीत

punjabkesari.in Thursday, Oct 29, 2020 - 11:16 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच आईपीएल का 49वां मैच दुबई इंटरनेशल स्टेडियम में खेला गया। चेन्नई की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। कोलकाता ने पहले खेलते हुए नितिश राणा के तेजतर्रार अर्धशतक की बदौलत 20 ओवरों में 172 रन बनाए।

जवाब में खेलने उतरी चेन्नई की टीम ने सधी हुई शुरुआत की। लेकिन अंत के ओवरों में रविंद्र जडेजा ने तूफानी पारी खेलकर अपनी टीम को जीत दिला दी। जडेजा ने नागरकोटी की लगातार दो गेंदों पर छक्के लगाकर अपनी टीम को जीत दिलाई। उन्होंने 11 गेंदों में दो चौके और तीन छक्कों की मदद से 31 रन बनाए।

चेन्नई की ओर से ओपनिंग पर शेन वॉटसन और रुतुराज गायकवाड़ ने पहले विकेट के लिए 50 रन जोड़े। वाटसन ने 19 गेंदों पर 14 रन बनाए और चक्रवर्ती का शिकार हो गए।इसके बाद रुतुराज ने अंबाति रायुडू के साथ पारी को आगे बढ़ाया। रुतुराज इस दौरान अच्छे टच में दिखे। उन्होंने अपनी शानदार फॉर्म का सबूत देते हुए कोलकाता के सभी गेंदबाजों के खिलाफ रन बनाए और अपना अर्धशतक पूरा किया। वहीं, अंबाति रायुडू भी एक छोर संभाले रन बरसाते हुए नजर आए। 

अंबाति को पैट कमिंस ने नेरेन के हाथों आऊट करवाया। अंबाति ने 20 गेंदों में 5 चौके और एक छक्के की मदद से 38 रन बनाए। इसके बाद क्रीज पर उतरे कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने सबको निराश कर दिया। वह महज चौथी गेंद पर ही वरुण चक्रवर्ती से बोल्ड हो गए। इसके बाद सैम कुरैन और रविंद्र जडेजा चेन्नई की डूबती नैया को पार करवाने की कोशिश में लगे रहे। दोनों ने आखिरकार आखिरी ओवरों में तेजी से रन बनाए और टीम को जीत दिला दी।

कोलकाता की ओर से शुभमन गिल और नितिश राणा ने ओपनिंग की। दोनों ने कोलकाता को पहले पावरप्ले में मजबूत शुरुआत दी। इस दौरान शुभमन अलग ही टच में नजर आए। खास तौर पर दीपक चाहर के खिलाफ उन्होंने एग्रेसिव मूड दिखाया। 

शुभमन के साथी नितिश राणा इस दौरान सधी हुई पारी खेलने में व्यस्त रहे। कोलकाता का स्कोर जब सात ओवरों में 52 रन था तो दोनों बल्लेबाज 26-26 रन बनाकर खेल रहे थे। लेकिन तभी शुभमन अपना संयम खो बैठे। चेन्नई के स्पिनर कर्ण शर्मा ने उन्हें बोल्ड कर दिया। इसके बाद आए सुनील नेरेन भी महज सात रन बनाकर स्पिनर सेंटनर की गेंद पर रविंद्र जडेजा को कैच थमा गए। नेरेन को बल्लेबाजी में प्रमोट किया गया था लेकिन वह कमाल नहीं कर सके।

नेरेन के बाद कोलकाता ने एक और चौकाने वाला फैसला लिया। यह फैसला था कप्तान इयोन मोर्गन से पहले रिंकू सिंह को बल्लेबाजी के लिए भेजने का। लेकिन रिंकू महज 11 रन बनाकर जडेजा की गेंद पर रायुडू को कैच थमा बैठे। वहीं, एक छोर पर खड़े नितिश ने इसी बीच अपना अर्धशतक पूरा किया। नितिश ने अपनी पारी की सधी हुई शुरुआत की थी। उन्होंने अर्धशतक बनाने के लिए 40 से ज्यादा गेंदें खेलीं।लेकिन इसके बाद नितिश ने खेलने का अपना अंदाज बदल दिया।


नितिश ने विकेट के चारों ओर शॉट लगाए। उन्होंने लुंगी की गेंद पर सैम कुरैन को कैच थमाने से पहले 61 गेंदों में 10 चौके और चार छक्कों की मदद से 87 रन बनाए। वहीं, कोलकाता के कप्तान इयोन मोर्गन ने 15 तो दिनेश कार्तिक ने 10 गेंदों पर तीन चौकों की मदद से 21 रन बनाकर अपनी टीम को 172 रनों तक पहुंचाया। 

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन 

चेन्नई सुपर किंग्स : रुतुराज गायकवाड़, शेन वॉटसन, अंबाती रायडू, एमएस धोनी (C / wk), एन जगदीसन, सैम कुरेन, रवींद्र जडेजा, मिशेल सेंटनर, कर्ण शर्मा, दीपक चाहर, लुंगी नगिडी।

कोलकाता नाईट राईडर्स : शुभमन गिल, नितीश राणा, राहुल त्रिपाठी, दिनेश कार्तिक (w), इयोन मोर्गन (c), सुनील नारायण, रिंकू सिंह, पैट कमिंस, लॉकी फर्ग्यूसन, कमल नागरकोटी, वरुण चक्रवर्ती। 

Raj chaurasiya