CSK vs LSG : चेन्नई को क्या भारी पड़ रहा ओपनिंग पार्टनरशिप न तोड़ पाना, कप्तान ऋतुराज ने दिया जवाब

punjabkesari.in Friday, Apr 19, 2024 - 11:55 PM (IST)

खेल डैस्क : इकाना स्टेडियम में लखनऊ सुपर जायंट्स को चेन्नई सुपर किंग्स के ऊपर 8 विकेट से जीत मिली। चेन्नई ने पहले खेलते हुए रविंद्र जडेजा की अर्धशतकीय पारी की बदौलत 176 रन बनाए थे। जवाब में खेलने उतरी लखनऊ ने डीकॉक और राहुल की अर्धशतकीय पारियों की बदौलत जीत हासिल कर ली। मैच के दौरान चेन्नई का एक कमजोर पहलू भी देखने को मिला। चेन्नई इस सीजन में जल्दी ओपनिंग पार्टनरशिप तोड़ने में विफल रही है। आंकड़े देखें जाएं तो चेन्नई के खिलाफ 7 मैचों में विरोधी टीम पहले विकेट के लिए 57 की औसत से रन बना रही है। सिर्फ कोलकाता के खिलाफ वह पहली गेंद पर ओपनिंग साझेदारी तोड़ने में सफल रहे थे। बेंगलुरु ने 41, गुजरात ने 28, दिल्ली ने 93, हैदराबाद ने 46, मुंबई ने 70 तो अब लखनऊ ने पहले विकेट के लिए 134 रन जोड़े हैं। 

 

बहरहाल, लखनऊ से मैच गंवाने के बाद चेन्नई के कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ ने कई मुद्दों पर बात की। उन्होंने कहा कि हमने बल्लेबाजी में अच्छा प्रदर्शन किया, हम जिस स्थिति में थे, उसे देखते हुए इससे ज्यादा कुछ नहीं कहा जा सकता था। पावरप्ले के बाद हमें जो शुरुआत मिली थी हम उसका फायदा नहीं उठा सके। वैसे भी हम नियमित अंतराल पर विकेट खोते रहे। मैं कहूंगा कि हम 10-15 रन कम रह गए। ऐसे कुल के साथ थोड़ा मुश्किल है, इंपेक्ट सब रूल के साथ आपको 10-15 या 20 रन अतिरिक्त चाहिए। इस तरह की पिचें शुरुआत में सुस्त लगती हैं लेकिन ओस आने के साथ यह बेहतर हो जाती है। इस पिच पर 190 एक अच्छा स्कोर होता।

 

यह भी पढ़ें:-  CSK vs LSG : विश्व कप के राजा की IPL में मोहसिन ने उड़ा दी गिल्लियां, गेंद देख चौक जाएंगे आप

 

यह भी पढ़ें:- CSK vs LSG : मोईन अली के छक्कों की हैट्रिक देख बौखलाए बिश्नोई, फिर ऐसे लिया बदला, वीडियो-

 

यह भी पढ़ें:-  CSK vs LSG :  धोनी के आगे लय भूले मोहसिन खान, पूर्व कप्तान ने भी डिविलियर्स स्टाइल में मारा सिक्स

 

 

ऋतुराज ने माना कि उनकी टीम पावरप्ले में विकेट नहीं  ले पा रही है। उन्होंने कहा कि एक क्षेत्र ऐसा है जिसमें हम पावरप्ले में विकेट लेने में सुधार करना चाहेंगे। इससे विपक्ष पर दबाव बनेगा। हमें इस पर काम करने की जरूरत है। आज लखनऊ ने अच्छा खेल दिखाया। वहीं, चेपॉक में अगला गेम लखनऊ के खिलाफ ही होने पर उन्होंने कहा कि अब जबकि हमारे पास तीन घरेलू मैच हैं तो हम अच्छा होमवर्क करके आएंगे।


ऐसा रहा मुकाबला
चेन्नई ने पहले खेलते हुए रविंद्र जडेजा के 57, मोईन अली के 30 तो धोनी के 9 गेंदों पर 28 रनों की बदौलत 176 रन बनाए थे। जवाब में खेलने उतरी लखनऊ को मजबूत शुरूआत मिली। डीकॉक और केएल राहुल दोनों ने अर्धशतक जड़ते हुए पहले विकेट के लिए 134 रन जोड़े। डीकॉक 43 गेंदों पर 54 रन बनाकर मुस्तिफजुर का शिकार हो गए जबकि कप्तान केएल राहुल ने 53 गेंदों पर 82 रन बनाए। इसके बाद क्रीज पर आए निकोल्स पूरण (23) और मार्कोस स्टोइनिस (8) ने टीम को 19वें ओवर में ही जीत दिला दी।

 

अपडेट हुई अंक तालिका
लखनऊ सुपर जायंट्स चेन्नई के खिलाफ जीत हासिल कर 5वें स्थान पर पहुंच गई है। लखनऊ 7 में से 4 मुकाबले जीत चुकी है।  वहीं, चेन्नई सुपर किंग्स मुकाबला गंवाने के बावजूद बेहतर नेट रनरेट के कारण तीसरे स्थान पर है। अंक तालिका में पहले स्थान पर राजस्थान रॉयल्स है जिसने 7 में से 6 मुकाबले जीते हैं। दूसरे नंबर पर 6 में से चार मुकाबले जीतकर कोलकाता बनी हुई है। आखिरी स्थान पर बेंगलुरु 7 में से 6 मैच गंवाकर बनी हुई है।


दोनों टीमों की प्लेइंग-11
चेन्नई सुपर किंग्स :
रुतुराज गायकवाड़ (कप्तान), रचिन रवींद्र, अजिंक्य रहाणे, मोइन अली, शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), दीपक चाहर, तुषार देशपांडे, मुस्तफिजुर रहमान, मथीशा पथिराना
लखनऊ सुपर जाइंट्स : क्विंटन डी कॉक, केएल राहुल (विकेटकीपर/कप्तान), दीपक हुडा, मार्कस स्टोइनिस, निकोलस पूरन, आयुष बदोनी, क्रुणाल पंड्या, मैट हेनरी, रवि बिश्नोई, मोहसिन खान, यश ठाकुर
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News