CSK vs MI : मैच जीतकर बोले धोनी, अभी भी कमियां हैं, दूर करेंगे

9/20/2020 12:01:59 AM

नई दिल्ली : मुंबई इंडियंस को आईपीएल 2020के ओपनिंग मुकाबले में धूल चटाने के बाद महेंद्र सिंह धोनी ने कहा- मुझे महसूस नहीं हो रहा कि मैं पोस्ट मैच पे्रेजेंटेशन में खड़ा हूं। हमने बहुत प्रैक्टिस की। लेकिन जब आप फील्ड पर जाते हो तो आपको परिस्थितियों के हिसाब से काम करना होता है। वहां अपने सर्वोत्तम खेल दिखाना होता है। हमारे गेंदबाजों को इस पिच पर लय में आने में समय लगा। हमने काफी अच्छा किया लेकिन अभी भी कुछ कमियां हैं जिन्हें दूर करना होगा। 

धोनी बोले- मैच के दूसरे हिस्से में ओस के कारण थोड़ी मूवमेंट होने लगी थी। अगर आप विकेट नहीं गंवाते हैं तो आप आगे रहते हैं। यहां सीखने को भी कुछ है। रायुडू और फाफ ने शानदार पार्टनरशिप की। हमारे से बहुत से लोग रिटायर्ड है लेकिन अच्छी बात है कि हमें चोट ने परेशान नहीं किया। यहा अनुभव ही काम आ रहा है और सब इसके बारे में बात कर रहे हैं। 

धोनी बोले- 300 एकदिवसीय मैच किसी के लिए भी खेलना एक सपना है और जब आप मैदान पर प्लेइंग 11 लेकर निकलते हैं तो आपको युवा खिलाडिय़ों और अनुभवी खिलाडिय़ों के अच्छे मिश्रण की आवश्यकता होती है। आपको अनुभवी खिलाडिय़ों को मैदान पर और बाहर युवाओं का मार्गदर्शन करने की आवश्यकता है। युवा खिलाडिय़ों को आईपीएल में सीनियर्स के साथ 60-70 दिन मिलते हैं। 

एक चीज जो हमने नहीं की है, वह जडेजा और कुरेन को ज्यादा मौका नहीं देना था। यह कहने की मनोवैज्ञानिक बात थी कि ठीक है, हमारे पास बल्लेबाज हैं, इसलिए हम उनमें से एक या दो को कुछ हिट करने के लिए भेज देंगे। यह आईपीएल का अद्भुत काम है, विशेष रूप से पर्दे के पीछे। ऐसा करने के लिए सौ अलग-अलग चीजें हैं; क्रिकेटरों के रूप में हम आसानी से सामान की आलोचना करते हैं। आईसीसी अकादमी में अभ्यास जैसी सुविधाएं शानदार थीं। जब तक आपको अभ्यास सुविधाएं नहीं मिलती हैं, आप इस तरह के टूर्नामेंट में अच्छा नहीं खेल सकते हैं।


Jasmeet

Related News