लैग स्पिनर डाल रहे रोहित शर्मा को दिक्कत में, 3 सालों में रिकॉर्ड इतनी बार हुए OUT

punjabkesari.in Saturday, Sep 19, 2020 - 08:27 PM (IST)

नई दिल्ली : आईपीएल 2020 के ओपनिंग मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस की टीमें आमने-सामने हुई। चेन्नई ने टॉस जीतकर मुंबई को बल्लेबाजी के लिए बुलाया। रोहित ने पहली ही गेंद पर चौका लगाकर अपनी टीम को शानदार शुरुआत दी लेकिन रोहित जब 9 गेंदों पर 2 चौकों की मदद से 12 रन पर पहुंचे तो वह चेन्नई के लेग स्पिनर पीयूष चावला की एक गेंद को उठाकर मारने के चक्कर में आऊट हो गए।

वैसे भी पिछले 3 सालों के अगर आंकड़ों पर गौर करें तो रोहित का लैग स्पिनरों के खिलाफ प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा है। आईपीएल 2017 में भी उन्हें लैग स्पिनरों के खिलाफ दिक्कत हुई थी। तब से अब तक वह रिकॉर्ड 9 बार लैग स्पिनर्स के हाथों आऊट हो चुके हैं। खास बात यह है कि इस मैच से पहले रोहित डीविलियर्स अैर रॉबिन उथप्पा के साथ यह रिकॉर्ड साझा कर रहे थे। लेकिन चेन्नई के खिलाफ चावला से आऊट होते ही इस रिकॉर्ड में वह टॉप पर आ गए।

बता दें कि रोहित शर्मा आईपीएल के तीसरे टॉप स्कोरर हैं। अगर उनके आंकड़े देखें जाएं तो वह 189 मैचों में 4910 रन बना चुके हैं। इस दौरान उनकी औसत 31 और स्ट्राइक रेट 130 रही है। वह एक शतक और 36 अर्धशतक लगा चुके हैं। रोहित से आगे विराट कोहली और सुरेश रैना बने हुए हैं। 

Jasmeet