CSK vs PBKS : रवींद्र जडेजा का गजब रिकॉर्ड, ब्रावो और नरेन की इस खास सूची में हुए शामिल

punjabkesari.in Sunday, May 05, 2024 - 10:32 PM (IST)

धर्मशाला : चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के आल राउंडर रविंद्र जडेजा ने इंडियन प्रीमियर लीग के तहत पंजाब किंग्स के खिलाफ खेले गए मुकाबले में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। जडेजा ने बल्लेबाजी करते हुए 43 रन तो बनाए ही साथ ही साथ गेंदबाजी करते हुए तीन विकेट भी लिए। इस प्रदर्शन के साथ उन्होंने एक विशेष सूची में जगह बनाई जिसमें ड्वेन ब्रावो और सुनील नरेन पहले से है। 

 

आईपीएल में 1500+ रन और 150+ विकेट का डबल
रवीन्द्र जडेजा (2894 रन और 160 विकेट)
ड्वेन ब्रावो (1560 रन और 183 विकेट)
सुनील नरेन (1507 रन एवं 176 विकेट)

 

आईपीएल में सीएसके के लिए सर्वाधिक प्लेयर ऑफ द मैच पुरस्कार
16 - रविन्द्र जड़ेजा
15 - महेंद्र सिंह धोनी
12 - सुरेश रैना
11 - ऋतुराज गायकवाड़
10 - माइकल हसी

 

CSK vs PBKS, Ravindra Jadeja, IPL 2024, IPL news, DJ Bravo, Sunil Narine, सीएसके बनाम पीबीकेएस, रवींद्र जडेजा, आईपीएल 2024, आईपीएल समाचार, डीजे ब्रावो, सुनील नरेन

 

बहरहाल, चेन्नई को जीत दिलाने के बाद जडेजा ने कहा कि हम आज 15-20 रन कम बना पाए थे। लेकिन टीम की अनुशासित गेंदबाजी की प्रशंसा की। मैच के बाद पुरस्कार वितरण समारोह में जडेजा ने कहा कि हमें लगा था कि हमने स्कोर में 15-20 रन कम बनाए लेकिन हमने पावरप्ले और बीच के ओवरों में ढीली गेंदें नहीं फेंकी। हमारे तेज गेंदबाजों ने पावरप्ले में अच्छी गेंदबाजी की थी। तुषार देशपांडे ने दो महत्वपूर्ण विकेट लिए और फिर बीच के ओवरों में मिचेल सैंटनर और मैंने भी अच्छी गेंदबाजी की।


जडेजा ने कहा कि बीच के ओवरों में बल्लेबाजी करना मुश्किल था। यह दिन का मैच था इसलिए विकेट धीमा था। हमेशा की तरह ऐसी ही उम्मीद थी क्योंकि यहां बहुत गर्मी थी। उन्होंने कहा कि पावरप्ले में पिच हमेशा सपाट लगती है। लेकिन जब गेंद पुरानी हो जाती है तो यह बल्ले पर नहीं आती। जब आप किसी नए स्थान पर खेलते हैं तो आप नहीं जानते कि गेंद कितनी घूमेगा या रूक कर आएगी। जडेजा ने कहा कि बल्लेबाज के रूप में मेरी भूमिका साझेदारी बनाना और फिर अंत में बड़े शॉट खेलना है। पर कभी कभी जब हम पावरप्ले में विकेट खो देते हैं तो लय नहीं बनती। जिस मैच में हम हर विभाग में अच्छा खेलते हैं, उनमें जीतते हैं।

 

ऐसा रहा मुकाबला 
रविंद्र जडेजा के ऑलराउंड प्रदर्शन की बदौलत चेन्नई सुपर किंग्स ने धर्मशाला में खेले गए आईपीएल 2024 के 53वें मैच में जीत दर्ज की। जडेजा ने पहले बल्लेबाजी के दौरान 26 गेंदों पर 3 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 43 रन के बाद 20 रन देकर 3 विकेट झटके। चेन्नई ने टॉस हारने के बाद पंजाब को 168 रन का लक्ष्य दिया जिसके जवाब में पंजाब की टीम 139 रन ही बना सकी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News