CSK vs RCB : चेन्नई सुपर किंग्स का मैच आज, यह प्लेयर चला तो जीत 100% पक्की

punjabkesari.in Monday, Apr 11, 2022 - 10:37 PM (IST)

खेल डैस्क : चेन्नई सुपर किंग्स इस सीजन में जीत की तलाश के लिए मंगलवार को बेंगलुरु के आमने-सामने होगी। चेन्नई अब तक अपने चारों मुकाबले गंवा चुकी है। उसका एकमात्र फायदा बेंगलुरु के खिलाफ अपने शानदार रिकॉर्ड का होगा। चेन्नई ने अब तक बेंगलुरु के  खिलाफ खेले गए 28 में से 18 मुकाबले जीते हैं। टीम के पास ऐसे खिलाड़ी है जो अगर चल गए तो किसी भी टीम के लिए मुसीबत खड़ी कर सकते हैं। आज नजरें रॉबिन उथप्पा पर रहेंगी जिनका आरसीबी के खिलाफ प्रदर्शन अच्छा रहा है।

ऐसी हो सकती है चेन्नई की प्लेइंग-11

रुतुराज गायकवाड़, शिवम दुबे, रॉबिन उथप्पा, रवींद्र जडेजा (कप्तान), ड्वेन ब्रावो, मोइन अली, अंबाती रायुडू, एमएस धोनी (विकेटकीपर), ड्वेन प्रिटोरियस, मुकेश चौधरी, तुषार देशपांडे

+ प्वाइंट
चेन्नई के लिए रॉबिन उथप्पा के साथ मोईन अली जबरदस्त फॉर्म में दिख रहे हैं। सबसे खास बात ड्वेन ब्रावो की गेंदबाजी है। वह स्लॉग ओवरों में छक्के बरसाने के अलावा अहम मौकों पर विकेट भी निकाल रहे हैं। चेन्नई के तेज गेंदबाज मुकेश चौधरी विकेट निकाल रहे हैं। जब तुषार देशपांडे और ड्वेन प्रिटोरियस भी प्रभावित करने में सफल हो रहे हैं। 

- प्वाइंट
फ्लेमिंग ने स्वीकार किया कि टीम को तेज गेंदबाज दीपक चाहर की कमी खल रही है जो चोटिल होने के कारण अभी तक किसी मैच में नहीं खेल पाए हैं। फ्लेमिंग ने कहा, ‘खिलाड़ियों की उपलब्धता एक मसला है और हमने अभी तक तीनों विभाग - बल्लेबाजी, गेंदबाजी और क्षेत्ररक्षण में कमतर प्रदर्शन किया है। हमें सभी विभागों में सुधार की जरूरत है। चेन्नई के गेंदबाजों में ब्रावो को छोड़कर कोई भी अन्य प्रभावित नहीं कर पाया है। मुकेश चौधरी अब तक उसके लिये कमजोर कड़ी साबित हुए हैं।  युवा रुतुराज गायकवाड़ अभी तक नहीं चल पाए और उन्हें बड़ी पारी खेलने की जरूरत है। ऑलराउंडर मोइन अली और शिवम दुबे को भी अधिक जिम्मेदारी लेनी होगी।

 

 


पिच और मौसम
डीवाई पाटिल मैदान की पिच पर गेंदबाजों को उछाल मिलता है। ऐसे मैचों की उम्मीद कर सकते हैं जहां 160-170 का स्कोर बनेंगे। यह ऐसी सतह है जो दोनों विभागों को सहायता देगी। खेल के दौरान बारिश की कोई संभावना नहीं है। 52 प्रतिशत आद्र्रता और 13-15 किमी / घंटा हवा की गति के साथ मैच के दिन 32-34 डिग्री सेल्सियस के आसपास तापमान रहने की उम्मीद है। 

Content Writer

Jasmeet