दुनिया के नंबर वन गेंदबाज ने कहा- डे-नाईट टैस्ट मैच में दोनों टीमों के कप्तानों की होगी परीक्षा

punjabkesari.in Tuesday, Dec 15, 2020 - 02:32 PM (IST)

एडीलेड : आस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज पैट कमिंस का मानना है कि भाारत के खिलाफ पहले टेस्ट में कप्तानों के रणनीतिक कौशल की असल परीक्षा होगी क्योंकि गुलाबी गेंद की रफ्तार दूधिया रोशनी में अलग होती है। आस्ट्रेलिया ने अभी तक दिन रात के चार मैच जीते हैं जो न्यूजीलैंड, दक्षिण अफ्रीका, इंग्लैंड और पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए।

PunjabKesari

वहीं भारत ने गुलाबी गेंद से पिछले साल नवंबर में ईडन गार्डन पर बांग्लादेश के खिलाफ एकमात्र टेस्ट खेला और जीता। आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए खेलने वाले कमिंस ने कहा कि हम रोमांचित हैं, नर्वस नहीं। आम टेस्ट मैच से यह थोड़ा अलग होगा। दूधिया रोशनी में कुछ होंगे जिनमें गेंद की रफ्तार अलग ही होती है। डिनर के बाद जब फ्लड लाइट चालू होंगी तो गेंद अलग ही उछाल और गति लेगी।

उन्होंने कहा कि ऐसे में कप्तानों को ध्यान रखना होगा कि गेंदबाजी कब करनी है और बल्लेबाजी कब। भारत ने 2018-19 में आस्ट्रेलिया में पहली बार टेस्ट श्रृंखला जीती थी लेकिन उस टीम में डेविड वॉर्नर और स्टीव स्मिथ नहीं थे। कमिंस ने कहा कि हम अपनी सारी घरेलू सीरीज जीतना चाहते हैं। भारत के पास दो साल पहले हमसे बेहतर टीम थी जिसने हमें उस सीरीज में हराया। अब डेविड और स्मिथ टीम में लौटे हैं जो दुनिया के दो सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं। इससे मदद मिलेगी। इसके अलावा ट्रेविस हेड, मार्नस लाबुशेन जैसे युवा भी काफी प्रतिभावान हैं ।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News