चोट से वापसी कर रहे Jasprit Bumrah को कर्टली एम्ब्रोस ने दी अहम सलाह

punjabkesari.in Sunday, Aug 27, 2023 - 08:45 PM (IST)

नई दिल्ली : वेस्टइंडीज के कर्टली एम्ब्रोस (Curtly Ambrose) ने आगामी विश्व कप (Cricket world cup) से पहले भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को विशेष सलाह दी है। 6 फीट और 7 इंच के एंब्रोस अपने जमाने में बल्लेबाजों के लिए सबसे कठिन गेंदबाज हुए करते थे। वह अब क्रिकेट कमेंटेटर के तौर पर भी जाने जाते हैं। बहरहाल, एम्ब्रोस ने बुमराह की वापसी पर कहा कि वह घरेलू मैदान पर और भी खतरनाक हो सकता है। ऐसे में घरेलू मैदान पर टीम इंडिया (Team india) खिताब की पसंदीदा टीम होगी। उन्होंने बुमराह को अपनी गति बढ़ाने की भी सलाह दी।


टीम इंडिया (Team india) ने 8 अक्टूबर से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपना विश्व कप अभियान शुरू करना है। ऐसे में एम्ब्रोस ने कहा कि जसप्रीत बुमराह एक अच्छा गेंदबाज है और जैसे ही वह भारतीय टीम में लौटेगा, इसमें काफी गहराई आएगी। भारतीय आक्रमण में विविधता है। विश्व कप में उनकी उपस्थिति भारत को प्रबल दावेदार बनाएगी। वह डेथ ओवरों में गेंदबाजी करेंगे और यही आपको चाहिए। 

 


एम्ब्रोस बोले- चोट के बाद वापसी कभी आसान नहीं होती। जसप्रीत को शुरुआती चरण में थोड़ा धीमा खेलना चाहिए। मेरी उन्हें सलाह है कि धीरे-धीरे आगे बढ़ें। अगर वह हर मैच में पूरी ताकत से गेंदबाजी करना शुरू कर देते हैं तो यह ऐसा करने का सबसे अच्छा तरीका नहीं है। उन्हें खुद को पूरी गति में वापस आने के लिए समय देना चाहिए। इसी तरह वह अपना सर्वश्रेष्ठ हासिल कर सकते हैं। प्रशिक्षण में वह कितनी भी गेंदबाजी करें, मैच की परिस्थितियां अलग होती हैं और मैचों में उन्हें ऐसा करना चाहिए। पहले की तरह गेंदबाजी करने में जल्दबाजी न करें। एक बार जब उनके पास कुछ मैच होंगे, तो वह वही कर सकते हैं जो वह चोट से पहले करते थे।


एम्ब्रोस विराट कोहली (Virat Kohli) के बारे में बहुत आशान्वित हैं। उन्होंने कहा कि मैंने विराट को कई वर्षों से देखा है और मुझे आपको यह बताने की जरूरत नहीं है कि वह एक महान खिलाड़ी है। इतिहास के हर महान खिलाड़ी की तरह वह भी बुरे दौर से गुजरा। लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि वह समाप्त हो गया है। वह अभी भी मुझे भूखा लग रहा है। अनुशासित और फिट लग रहा है। मुझे लगता है कि विराट कुछ अच्छा कर सकते हैं। बता दें कि विराट इस साल अच्छी फॉर्म में हैं। वह इस साल 10 वनडे मैचों में उन्होंने 53.37 की औसत से 427 रन बना चुके हैं जिसमें श्रीलंका के खिलाफ दो शतक और एक अर्धशतक भी शामिल है।
 

Content Writer

Jasmeet