CWC 19 : गुप्टिल के साथ नीशम को सुपर ओवर खेलने क्यों भेजा, विलियमसन ने खोला राज

6/29/2020 8:34:30 PM

नई दिल्ली : न्यूजीलैंड टीम के कप्तान केन विलियमसन ने रविचंद्रन अश्विन के साथ लाइव चैट करते हुए बताया कि आखिर इंगलैंड के खिलाफ विश्व कप फाइनल में उन्होंने सुपर ओवर के लिए गुप्टिल के साथ नीशम को क्यों भेजा था। विलियमसन ने कहा- नीशम और गुप्टिल को सुपरओवर में ओपन पर भेजने को लेकर मेरे कोच गैरी स्टीड के साथ संक्षिप्त चर्चा हुई। मेरे दिमाग में कुछ लोग थे जो वहां जाकर बल्लेबाजी कर सकते थे। हमने सुपर ओवर में दूसरी पारी में बल्लेबाजी करनी थी। बल्लेबाज इस आधार पर भेजने थे जितना हमें स्कोर मिलेगा या कौन सा गेंदबाज सामने गेंदबाजी के लिए आएगा। 

CWC 19: Why did Neesham go to play super over with Guptill, Williamson

हमारी कोशिश सर्वश्रेष्ठ को अवसर देना था। नीशम पूरे विश्व कप में गेंद को बहुत अच्छी तरह से मार रहा था। हमें गुप्टिल के बारे में भी पता था कि वह वास्तव में गेंद को पार्क से बाहर मारने में सक्षम है। एक और बात दोनों पिच पर तेज दौड़ते हैं। इससे भी हमें मदद मिलनी थी।

CWC 19: Why did Neesham go to play super over with Guptill, Williamson

विलियमसन अनुसार- गुप्टिल और नीशम दोनों सुपर ओवर में 15 रन बनाने में सफल रहे और अंतिम गेंद पर गुप्टिल रन आउट हुए। मैच टाई हुआ था लेकिन इंगलैंड को बाऊंड्री काऊंट पर ट्रॉफी मिल गई। 

CWC 19: Why did Neesham go to play super over with Guptill, Williamson

विलियमसन ने कहा- उक्त मैच में मैं तीन नंबर पर बल्लेबाजी के लिए तैयार था। यह एक अलग अनुभव था। नीशम और गुप्टिल दोनों ने अच्छा काम किया। जोफ्रा आर्चर अच्छे गेंदबाज रहे। यह एक लंबा टूर्नामेंट था जिसमें साथ-साथ भावनाएं भी चलीं। खास तौर पर जिस तरह गेम खत्म हुआ सबकी भावनाएं एक रूप से सामने आईं।


Jasmeet

Related News